Header 300×250 Mobile

18 लाख रुपये के साथ धरे गए ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर, पुलिस ने रोकी गाड़ी तो दिखा रहे थे धौंस

दरभंगा में तैनात सरकारी इंजीनियर की गाड़ी में रखे थे रुपये, पुलिस ने लिया हिरासत में

- Sponsored -

595

- sponsored -

- Sponsored -

वाहन जांच अभियान के दौरान खुला भेद, इतनी बड़ी रकम कहां से आई, यह नहीं बता सके इंजीनियर

एसएसपी ने कहा- जरूरत पड़ी तो आर्थिक अपराध इकाई व आयकर विभाग को दी जाएगी जानकारी

मुजफ्फरपुर (voice4bihar news)। दरभंगा में पदस्थापित ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंता को देर शाम पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उनकी गाड़ी से नगद 18 लाख रुपए बरामद होने के बाद पूछताछ के लिए कस्टडी में रखा है। बताया जाता है कि गाड़ी में बरामद कैश कहां से आया और कहां लेकर जा रहे थे, इस सवाल का स्पष्ट जवाब इंजीनियर ने नहीं दिया।

विज्ञापन

मुजफ्फरपुर जिले की फकुली थाना पुलिस की सूचना पर एसएसपी ने इस घटना की पुष्टि की है। वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने बताया कि गाड़ी से बरामद की गई मोटी रकम के संबंध में जांच पड़ताल की जा रही है। आवश्यकता हुई तो मामले की जानकारी आर्थिक अपराध इकाई और आयकर विभाग को भी जाएगी।

गौरतलब है कि एसएसपी के निर्देश पर मुजफ्फरपुर जिले में शहर से लेकर गांव तक हाईवे समेत अन्य महत्वपूर्ण सड़कों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान फकुली में वाहन जांच कर रही पुलिस ने दरभंगा में पोस्टेड ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर की गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका। इस पर इंजीनियर ने खुद को सरकारी कर्मी बताते हुए पहले तो चेकिंग से रोकना चाहा। लेकिन पुलिस वाले नहीं माने तो धौंस दिखाने लगे।

इस पर पुलिस वालों का शक और गहरा गया। जब गाड़ी की तलाशी ली गयी तो उसमें रखा 18 लाख रुपये कैश बरामद किया गया। जांच में बड़ी राशि बरामदगी के बाद चेकिंग कर रहे फकुली ओपी प्रभारी ने एसएसपी को इस बारे में सूचित किया। एसएसपी जयंत कांत ने राशि की गणना कर आगे की कार्रवाई का निर्देश दिया। खबर लिखे जाने तक लगभग 18 लाख रुपए बरामद होने की बात बताई गई है।

पुलिस का कहना है कि बरामद रुपए की गिनती की जा रही है। राशि बढ़ भी सकती है। उधर इस मामले में एसएसपी ने बताया कि जांच की जा रही है। वास्तविक स्थिति सामने आने के बाद आर्थिक अपराध इकाई और इनकम टैक्स विभाग को भी पुलिस सूचना देकर आगे की कार्रवाई करवा सकती है। फिलहाल दरभंगा में पोस्टेड ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT