Header 300×250 Mobile

कलेक्शन एजेंट की हत्या व लूट में शामिल चार अपराधी गिरफ्तार

वारदात के 48 घंटे के भीतर रोहतास पुलिस को मिली अहम कामयाबी

- Sponsored -

249

- Sponsored -

- sponsored -

संझौली थाना क्षेत्र में अपराधियों ने हत्या कर लूटे थे 80 हजार रुपये

सासाराम (voice4bihar news)। रोहतास जिले के संझौली में बीते दिनों कलेक्शन एजेंट ऋषि कुमार की हत्या कर कैश लूट के मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के 48 घंटे के भीतर पुलिस ने इस मामले में अहम कामयाबी हासिल की है। यह वारदात विगत 23 सितम्बर को हुई थी जब वह भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड कंपनी का साप्ताहिक पैसा कलेक्शन कर वापस लौट रहा था। पैसे का कलेक्शन संझौली थाना क्षेत्र में करने के बाद नोखा से नटवार होते हुए बक्सर जाने वाली नाहर रोड में जाते वक्त अमेठी लख के पास यह घटना हुई थी।

भोजपुर जिला के चांदी थाना अंतर्गत भदवर निवासी योगेंद्र राय के पुत्र ऋषि कुमार को अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी एवं कलेक्शन एजेंट के ₹80000 लूट लिये थे। हत्या के बाद मृतक ऋषि कुमार के भाई ने संझौली थाना में लिखित आवेदन दिया। इसके आलोक में संझौली थाना कांड संख्या 169/22 धारा 302/394/27 आर्म्स एक्ट दिनांक 23.9.22 दर्ज किया है।

विज्ञापन

रोहतास पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिक्रमगंज के नेतृत्व में थानाध्यक्ष बिक्रमगंज, संझौली, नटवर एवं दिनारा थाना एवं जिला सूचना इकाई (DIU)और अन्य पुलिस पदाधिकारियों की एक विशेष टीम बनाई। गठित टीम ने कलेक्शन एजेंट की हत्या में शामिल सभी अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी प्रारंभ की। विशेष टीम ने कांड का अनुसंधान परंपरागत एवं तकनीकी आधार पर किया।

इसी क्रम में टीम को गुप्त सूचना मिली कि इस कांड में शामिल कुछ अभियुक्त नटवार थाना क्षेत्र के पूर्वी बिलारी गांव में छिपा हुआ है। सूचना का सत्यापन करने के बाद उक्त गांव में घेराबंदी कर छापेमारी के लिए आदेश दिया गया। छापेमारी के दौरान इस कांड में संलिप्त अपराधी नटवार थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्वी बिलारी निवासी दिनेश राज का पुत्र अवकाश कुमार उर्फ शमशेर, शराव टोला निवासी बाबूलाल सिंह का पुत्र मंटू कुमार उर्फ रवि रंजन को पुलिस ने धर दबोचा। साथ ही इस मामले में दो और अपराधी बिक्रमगंज थाना अंतर्गत रेडीया निवासी राजेश कुमार श्रीवास्तव के पुत्र ऋषभ श्रीवास्तव एवं पूर्वी बिलारी निवासी अरविंद राय के पुत्र विशाल कुमार को उनके ठिकाने से गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक अपाचे मोटरसाइकिल बरामद की गयी है, जिसका इस्तेमाल लूट व हत्या के वक्त किया गया था। मोटरसाइकिल के साथ-साथ लूटे गए रुपए में से 8200 रुपए भी बरामद किये गये हैं। इन चारों अपराधियों से कड़ाई से पूछताछ करने के बाद अपराधी विशाल कुमार ने घटना में इस्तेमाल किए गए देसी कट्टा अपने घर में छुपा कर रखे होने की बात बताई। पुलिस ने छापेमारी कर दो देशी कट्टा एवं एक जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सभी अपराधियों ने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने इस मामले में आगे की कार्रवाई एवं इन अपराधियों का अपराधिक इतिहास पता कर रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT