Header 300×250 Mobile

CET-B.Ed : दाखिले के दूसरे राउंड में तीन दिनों की मोहलत

Fourth Saturday के कारण बंद रहे बैंक, नहीं जमा हो सका एडमिशन शुल्क

- Sponsored -

329

- Sponsored -

- sponsored -

अब 26 अक्टूबर तक एलॉटेड कॉलेज में एडमिशन ले सकेंगे अभ्यर्थी

दरभंगा (voice4bihar news)। सत्र 2021-23 के लिए CET-B.Ed. में दाखिले की दौड़ में पिछड़े अभ्यर्थियों को 3 दिनों की अतिरिक्त मोहलत मिली है। दूसरे राउंड में एडमिशन की अंतिम तारीख अब 23 अक्टूबर की बजाय 26 अक्टूबर कर दिया गया है। Fourth Saturday के कारण बैंक बंद रहने की वजह से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने यह फैसला लिया है। बीएड व शिक्षा शास्त्री कोर्स में एडमिशन के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को इससे राहत मिलेगी।

दरअसल CET-B.Ed.-2021 के लिए नामित नोडल विश्वविद्यालय LNMU, दरभंगा की ओर से दो वर्षीय बी.एड. एवं शिक्षा शास्त्री में बची हुई सीटों पर नामांकन के लिए 11 अक्टूबर को दूसरी सूची जारी की गई थी। दूसरी काउंसिलिंग के आधार पर अभ्यर्थियों को महाविद्यालयों एवं संस्थानों में नामांकन के लिए दिनांक 23.10.2021 तक मौका दिया गया था। लेकिन, दिनांक 23 अक्टूबर को चतुर्थ शनिवार होने के कारण एडमिशन शुल्क जमा नहीं हो पाया।

अभ्यर्थियों के आग्रह पर मिथिला विश्वविद्यालय ने लिया निर्णय

विज्ञापन

इस बाबत कई अभ्यर्थियों की ओर से आग्रह किया गया कि महाविद्यालयों में शुल्क जमा करने में कठिनाई हो रही थी, जिस कारण नामांकन नहीं हो पा रहा। इस स्थिति को देखते हुए नोडल विश्वविद्यालय ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने अभ्यर्थियों को एडमिशन का एक और मौका दिया। बीएड महाविद्यालयों/संस्थानों में प्रमाण-पत्र सत्यापन एवं नामांकन की अंतिम तिथि 23.10.2021 से विस्तारित कर 26.10.2021 तक कर दी है।

दुर्गा पूजा व बैंक बंदी के कारण ड्राफ्ट बनवाने में हुई परेशानी

राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने कहा कि दूसरी काउंसिलिंग के दौरान दुर्गा पूजा व बैंक बंद रहने के कारण अभ्यर्थियों को ड्राफ्ट बनवाकर शुल्क जमा करने व महाविद्यालयों/संस्थानों में प्रमाण-पत्र सत्यापन कराकर नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। अभ्यर्थियों की परेशानियों को देखते हुए बीएड. संस्थानों को सूचित किया गया है कि वे अपने महाविद्यालय/संस्थान में दूसरी काउंसिलिंग के आधार पर 26 अक्टूबर तक नामांकन की प्रक्रिया चालू रखें।

CET-B.Ed.-2021 में बची हुई सीटों के लिए 27 को शुरू होगा स्पॉट राउंड

प्रो. मेहता ने कहा कि सेकेंड राउंड की काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद महाविद्यालयों/संस्थानों में बची हुई रिक्त सीटों पर नामांकन के लिए स्पॉट राउंड काउंसिलिंग शुरू की जायेगी। दिनांक 27.10.2021 को आधिकारिक वेबसाइट www.bihar-cetbed-lnmu.in पर महाविद्यालयों/संस्थानों में बची हुई रिक्त सीटों की सूची जारी कर दी जायेगी। अभ्यर्थी अपनी सुविधा के अनुसार, बीएड कॉलेज या संस्थान में जाकर स्पॉट राउंड के तहत दिनांक 28.10.2021 से 03.11.2021 तक नामांकन ले सकते हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT