Header 300×250 Mobile

बिहार में फिर बम विस्फोट, बांका के बाद अररिया भी दहला

अररिया जिले के बुधेश्वरी गांव में विस्फोट से एक शख्स घायल

- Sponsored -

393

- Sponsored -

- sponsored -

घायल बुजुर्ग के घर के पास ही मिले दो जिंदा बम, पुलिस कर रही तहकीकात

राज्य में एक हफ्ते के भीतर बम विस्फोट की दूसरी घटना

राजेश कुमार शर्मा की रिपोर्ट
जोगबनी (voice4bihar news)। विगत 8 जून को बिहार के बांका जिले में बम विस्फोट की घटना के 3 दिन बाद ही अररिया जिले में बम विस्फोट से इलाका दहल उठा। बैरगाछी ओपी क्षेत्र के रामपुर मोहनपुर पूर्वी पंचायत के बुधेश्वरी वार्ड संख्या 9 में बम फटने से एक शख्स घायल हो गया। साथ ही दो जिंदा बम बरामद होने से राज्य में सनसनी फैल गई।

घायल वृद्ध ने खुद ही बनाया था देशी बम

विज्ञापन

बम विस्फोट की सूचना मिलने पर अररिया एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया। उन्होंने बम से घायल हुए मो अफरोज (पिता स्व. अबुल) के परिवारजनों से जानकारी ली। एसडीपीओ ने बताया कि जांच के क्रम में गांव से 2 जिंदा बम भी बरामद हुए हैं। डीएसपी पुष्कर कुमार ने कहा कि यह बम देसी है और प्रथमदृष्टया लग रहा है कि इस वृद्ध शख्स ने खुद ही बम बनाया था।

बम लेकर जाते वक़्त गिरने से हुआ ब्लास्ट

वैसे घटना स्थल के साक्ष्य को देखें तो मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। चूंकि घटना स्थल से घायल ब्यक्ति का घर दूर है। डीएसपी ने कहा कि प्रथम दृष्टया बम बनाने की ही बात कही जा रही है। अनुसंधान में यह बात सामने आई है कि घायल ब्यक्ति बम लेने आया था। अंधेरे में रॉड में कुर्ता फंसने की वजह से गिर गया और बम विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में वह बुरी तरह से घायल हो गया। जबकि उसके घर के पास से दो जिंदा बम भी पुलिस ने बरामद किये हैं।

बांका व अररिया में बम विस्फोट कांड में अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची पुलिस

विदित हो कि विगत 8 जून को बिहार के बांका जिले के एक धार्मिक स्थल में हुए बम विस्फोट में एक शख्स की मौत हो गई थी। साथ ही धार्मिक स्थल की पूरी संरचना जमींदोज़ हो गई थी। इस मामले का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। इसी तरह अररिया में हुए विस्फोट में बम कहाँ से आया और कैसे फटा, इस बिंदु पर पुलिस गहनता से छानबीन में जुटी हुई है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored