Header 300×250 Mobile

रोहतास पुलिस ने फिर एक भ्रष्ट अफसर को दबोचा, रिटायर्ड प्रखंड कृषि पदाधिकारी मलय कुमार शेखर गिरफ्तार

धान अधिप्राप्ति में गबन के आरोपी अफसर को एसआईटी ने राजधानी के अनिसाबाद मुहल्ले से दबोचा

- Sponsored -

543

- sponsored -

- Sponsored -

अकोढ़ीगोला प्रखंड में पदस्थापना के दौरान लाखों रुपये का किया था गबन

दो दिनों के भीतर दो भ्रष्ट अफसरों को भेजा जा चुका जेल, अब किसकी बारी?

रोहतास से अभिषेक कुमार के साथ बजरंगी कुमार सुमन की रिपोर्ट

सासाराम (Voice4bihar news)। अभी 24 घंटे पहले तक नगर परिषद सासाराम की कार्यपालक पदाधिकारी रह चुकी नगर विकास संवर्ग की अफसर कुमारी हिमानी को गिरफ्तार कर चर्चा में आई रोहतास पुलिस ने एक चौंकाने वाली कार्रवाई की है। धान अधिप्राप्ति मामले में गबन के आरोपी सेवानिवृत्त प्रखंड कृषि पदाधिकारी को रोहतास पुलिस की गठित विशेष टीम ने पटना में धर दबोचा है। भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई ने रोहतास पुलिस को पुनः सुर्खियों में ला दिया है।

दरअसल कुमारी हिमानी को गया जिले के शेरघाटी में गिरफ्तार कर सासाराम लाने के बाद बुधवार को शहर में हलचलें तेज हो गयी थी। एक तरफ रोहतास के पुलिस कप्तान आशीष भारती मीडिया के समक्ष कुमारी हिमानी की गिरफ्तारी पर चर्चा कर रहे थे तो दूसरी तरफ रोहतास पुलिस की एसआईटी अपने दूसरे मिशन में पटना पहुंच चुकी थी। इस टीम ने गबन के आरोपी पूर्व प्रखंड कृषि पदाधिकारी मलय कुमार शेखर को धर दबोचा।

रोहतास के अकोढ़ीगोला प्रखंड में हुआ था गबन का मामला

विज्ञापन

जिस वक्त मलय कुमार शेखर पर गबन की प्राथमिकी दर्ज हुई थी, उस वक्त वे अकोढ़ीगोला में प्रखंड कृषि पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित थे। मलय कुमार पर वर्ष 2015-16 में सासाराम के सीएमआर प्रभारी के रूप में प्रतिनियुक्ति के दौरान 36 लाख 14 हजार 568 रुपये धान का सरकारी राशि गबन का आरोप है। इसे लेकर राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) के अधिकारी ने सासाराम नगर थाना में एफआईआर दर्ज करायी थी। इसकी केस के आलोक में मलय कुमार की गिरफ्तारी पटना में हुई है।

संबंधित खबर : बोधगया नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी गिरफ्तार

पटना के अनिसाबाद में छुपे थे मलय कुमार, एसआईटी ने ढूंढ़ निकाला

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सासाराम नगर थाना में दर्ज प्राथमिकी के अभियुक्त मलय कुमार शेखर के अनीसाबाद पटना में होने का इनपुट मिला। इसी सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई के लिए एसआईटी गठित कर पटना भेजा गया, जहां मलय कुमार शेखर को दबोचने में एसआईटी सफल रही। गिरफ्तारी के बाद सेवानिवृत कृषि पदाधिकारी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

गबन के आरोपियों के बुरे दिन हो गए हैं शुरू

बताते चलें कि वर्तमान में रोहतास पुलिस सरकारी योजनाओं में गबन के आरोपियों को दबोचने का अभियान चलाए हुए है। या यूं कहें कि गबन के आरोपियों के बुरे दिन शुरू हो चुके हैं। अभी 24 घंटे पहले तक नगर परिषद सासाराम की कार्यपालक पदाधिकारी रह चुकी कुमारी हिमानी को सलाखों के पीछे भेजकर रोहतास पुलिस चर्चा बटोरता रही थी, इसी बीच सेवा निवृत्त प्रखंड कृषि पदाधिकारी को दबोचने की खबर आ गयी। उधर कैमूर जिले के भभुआ के पूर्व कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव की कुंडली निगरानी विभाग की टीम पटना में खंगाल रही है।

इसे भी देखें : भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के आवास पर छापा

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT