Header 300×250 Mobile

बीजेपी एमएलसी टुन्ना पांडेय पार्टी से निलंबित, नीतीश कुमार से पंगा पड़ा भारी

पार्टी ने शोकॉज के जवाब का भी नहीं किया इंतजार, तत्काल प्रभाव से सस्पेंड

- Sponsored -

322

- Sponsored -

- sponsored -

शोकॉज के बाद भी टुन्ना पांडेय के नहीं बदले तेवर, जारी रखा हमला

पटना (voice4bihar news)। बिहार में एनडीए गठबंधन में भूचाल लाने वाले बीजेपी एमएलसी टुन्ना जी पांडे के साथ आखिरकार वही हुआ, जिसकी उम्मीद थी। बिहार बीजेपी ने अपने ‘बड़बोले एमएलसी’ टुन्ना पांडेय को निलंबित करके गठबंधन में आई तल्खी को फिलहाल खत्म कर दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एमएलसी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस संबंध में टुन्ना पांडेय को दिये गए शोकॉज का जवाब मिलने का इंतजार भी नहीं किया गया।

जानकार बताते हैं कि इस प्रकरण में सीवान जिले की राजनीति में पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के निधन के बाद खाली हुए जगह को भरने की बेताबी में टुन्ना पांडेय की राजद से नजदीकियां बढ़ती गयी। यही कारण है कि शोकॉज जारी होने के बाद भी डैमेज कंट्रोल की बजाय टुन्ना पांडेय के सुर तल्ख होते गए। जिसे देख भाजपा को यह कदम उठाना पड़ा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने निलंबन को लेकर जारी पत्र में भी इस बात का संकेत दिया है।

बीजेपी की कार्रवाई पर राजद ने ली चुटकी

विज्ञापन

प्रदेश भाजपा की इस कार्रवाई से जहां गठबंधन में आया भूचाल थमता नजर आ रहा है, वहीं इस मसले पर राजनीतिक हल्कों में अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। राजद ने इस प्रकरण के बाद भाजपा पर चुटकी ली है। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी एमएलसी ने सच बोला तो तीन नंबर वाली पार्टी नाराज हो गई। जेडीयू ने अंगुली काटने की धमकी दी तो भाजपा ने अपने एमएलसी को ही पार्टी से निलंबित कर दिया। अगर हाथ काटने की धमकी दी होती तो पूरी पार्टी ही जेडीयू के आगे सरेंडर कर जायेगी। यही सबसे बड़ी पार्टी की बिहार में हैसियत है।

नीतीश कुमार पर बिहार बीजेपी का “जीरो टॉलरेंस”

पिछले विधानसभा चुनाव में टुन्ना पांडे ने अपने भाई बच्चा पांडेय को राजद का टिकट दिलाने के लिए न सिर्फ मेहनत की बल्कि उन्हें जिताने के लिए पसीना भी बहाया था। फिलहाल बच्चा पांडे बड़हरिया विधानसभा से आरजेडी के विधायक हैं। बहरहाल, बिहार की राजनीति में भूचाल लाने वाले एमएलसी पर बीजेपी की कार्रवाई ने यह साबित कर दिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कोई भी टिप्पणी पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें : राजद पर निगाहें, जदयू पर निशाना…, बिहार एनडीए में भूचाल लाने वाले टुन्ना पांडे की यह है राजनीति!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT