Header 300×250 Mobile

नेपाल में ऑटोमेटिक पिस्टल के साथ दबोचे गए अररिया के दो युवक

अररिया से बाइक लेकर पहुंचे थे नेपाल, एक होटल में ली थी पनाह

- Sponsored -

177

- Sponsored -

- sponsored -

अररिया जिले का बसमतिया ड्रग्स माफिया व हथियार तस्करों के लिए रहा है सुगम स्थान

जोगबनी (Voice4bihar news)। भारत-नेपाल बार्डर पर स्थित बिहार के अररिया जिले के दो युवकों को बॉर्डर के उस पार हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी नेपाल के सुनसरी जिला अंतर्गत कोशी गावपालिका के वार्ड संख्या-1 स्थित एक होटल से हुई है। गिरफ्तार किये गए दोनों युवक किस मकसद से यहां हथियार लेकर आये थे, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है।

बताया जाता है कि नेपाल स्थित जिला पुलिस कार्यालय सुनसरी व इलाका पुलिस कार्यालय लौकही ने इनफॉर्मर की सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है। नेपाल के सुनसरी जिला अंतर्गत कोशी गांवपालिका के वार्ड संख्या-1 स्थित बीएस होटल में मंगलवार को दबिश दी। यहां अररिया जिले के बसमतिया निवासी विधानन्द राम (35) व हासिम अंसारी (24) को 2 ऑटोमेटिक पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार युवकों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही पुलिस

विज्ञापन

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों युवकों ने बीएस होटल का एक कमरा किराये पर ले रखा था, उसकी तलाशी ली गयी तो पिस्टल में लगने वाले मैग्जीन 4 पीस, 7.65 एमएम की गोली 3 राउण्ड, भारतीय नंबर BR50 K 0149 नम्बर की मोटरसाइकिल, एक मोबाइल फोन व इंडियन करेंसी के 2 हजार रुपये बरामद किये गए हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार दोनों शख्स भारत में भी किसी आपराधिक घटना में संलिप्त हैं या नहीं इसकी जानकारी अररिया पुलिस से मांगी गयी है। विशेष जानकारी के लिए दोनों से पूछताछ की जा रही है।

हथियार व ड्रग्स तस्करों की पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

माना जा रहा है कि गिरफ्तार युवकों की मंशा या तो किसी अपराध को अंजाम देने की रही होगी, अथवा आर्म्स सप्लाई के मकसद से यहां आए होंगे। क्योंकि इस इलाके में पहले भी ड्रग्स पेडलर व हथियार तस्करों की गिरफ्तारी होती रही है। इससे पूर्व भी नेपाल सशत्र पुलिस बल बीओपी लोकही ने ब्राउन शुगर तथा विदेशी मुद्रा के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया था। उसकी पहचान अररिया जिले के बसमतिया अंतर्गत बेला पंचायत के वार्ड संख्या-8 निवासी 35 वर्षीय रमेश कुमार यादव के तौर पर हुई थी।

गिरफ्तार रमेश कुमार यादव के पास से 13 .10 ग्राम ब्राउन शुगर की बरामदगी हुई थी। साथ ही नेपाली नागरिकता का प्रमाण पत्र तथा भारतीय आधार कार्ड, 10 हजार 500 नेपाली रुपये, 1340 भारतीय रुपये, कतार रियाल 4, बांग्लादेश के 2 रुपये व दस यूरो तथा यूएस डॉलर भी बरामद किये गये थे। उस वक्त गिरफ्तार रमेश यादव के बारे में बताया गया था कि इससे पूर्व भी हथियार व नशीली दवाओं के साथ एसएसबी 56वीं वाहनी ने उसे गिरफ्तार किया था। जिस मामले में हाल में ही जेल से जमानत पर रिहा हो कर आया था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored