Header 300×250 Mobile

रोहतास के अरविंद को हृदय के ऑपरेशन के लिए भेजा गया अहमदाबाद

सरकारी खर्चे पर होगा इलाज, बिहार सरकार की "बाल हृदय योजना" का मिलेगा लाभ

- Sponsored -

520

- Sponsored -

- sponsored -

बिक्रमगंज से एंबुलेंस में भेजा गया पटना, वहां से फ्लाइट के जरिये भेजा जाएगा गुजरात

30 जुलाई को अहमदाबाद के श्री सत्य साईं हॉस्पिटल में होगा दिल में छेद का इलाज

अभिषेक कुमार के साथ बजरंगी कुमार सुमन की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। हृदय में छेद की बीमारी से ग्रसित बच्चों को नया जीवन देने के लिए शुरू हुई ‘बाल हृदय योजना’ उन गरीब मां-बाप के लिए वरदान साबित हो रही है, जो धनाभाव में अपने बच्चों के दिल का इलाज नहीं करा पाते। सात निश्चय पार्ट-2 के तहत विगत 3 अप्रैल को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस योजना की शुरुआत की थी, उसका लाभ रोहतास जिले के एक किशोर को मिलने जा रहा है। तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मरीज को इलाज के लिए अहमदाबाद रवाना कर दिया गया।

रोहतास जिले के बिक्रमगंज प्रखंड के खैरा भूधर गांव निवासी स्व. बृजेश्वरी पासवान के पुत्र अरविंद कुमार (15) को सरकारी संसाधनों द्वारा निशुल्क हृदय रोग के ऑपरेशन के लिए एंबुलेंस से पटना हवाई अड्डा भेजा गया। अरविंद को पटना हवाई अड्डा से फ्लाइट के जरिये अहमदाबाद भेजा जाएगा, जहां श्री सत्य साईं हॉस्पिटल में अरविंद कुमार के हृदय का ऑपरेशन किया जाना है। इस दौरान आवाजाही व ऑपरेशन में हुए खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिक्रमगंज के चिकित्सक एवं चिकित्साकर्मियों के सहयोग से अरविंद को बाल हृदय योजना का लाभ मिलने वाला है।

विज्ञापन

परिजनों व रिश्तेदारों ने मंगलकामना के साथ किया विदा

अरविंद के अस्पताल से रवानगी के समय बिक्रमगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर ओम प्रकाश, डॉ अमरेंद्र कुमार एवं डॉक्टर मुस्ताक आलम, आरबीएसके चिकित्सक डॉ अमित यादव सहित आरआरबीएसके की पूरी टीम प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक अशोक कुमार, प्रधान लिपिक हसनैन अख्तर और एंबुलेंस टीम के सदस्य उपस्थित थे। इस मौके पर अरविंद के परिजनों, रिश्तेदारों और गांव के शुभचिंतकों ने मंगल स्वास्थ्य की कामना करते हुए विदाई दी है।

मरीज व उसकी मां को रवाना करते डॉक्टर्स व स्वास्थ्यकर्मी।

गरीब परिवार को सता रहा था जवान बेटे को खोने का डर

बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के खैरा भूधर निवासी अरविंद कुमार के सिर से पिता का साया पहले ही उठ चुका है। उसकी मां व अन्य परिजन की आर्थिक हालत ठीक नहीं है। ऐसी हालत में अरविंद की गंभीर बीमारी का पता चलने पर परिवार ने हौसला खो दिया। उन्हें अपने जवान बेटे को खोने का डर सताने लगा, लेकिन राज्य सरकार की योजना ने नई आशा का संचार कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अरविंद कुमार का दिल में छेद का ऑपरेशन अहमदाबाद स्थित श्री सत्य साईं हॉस्पिटल में 30 जुलाई को किया जाएगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT