Header 300×250 Mobile

दिव्यांगों का बनेगा यूडी आईडी कार्ड, तीन चरणों में लगेंगे कैम्प

रोहतास जिले में 9 मार्च से 17 मार्च तक बनेगा डिसएबिलिटी कार्ड

- Sponsored -

525

- sponsored -

- Sponsored -

बीडीओ को बनाया गया नोडल पदाधिकारी

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। रोहतास जिले में दिव्यांगों के लिए यूनिक डिसएबिलिटी कार्ड बनाने की शुरूआत जिले में 9 मार्च से होगी। इसके लिए सभी प्रखंड मुख्यालय पर विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए सामाजिक सुरक्षा कोषांग के जिला सहायक निदेशक ने आदेश पत्र जारी कर दिया है।

विज्ञापन

यह शिविर समाज कल्याण विभाग पटना के निर्देश पर आजादी के अमृत महोत्सव समारोह के मद्देनजर आयोजित किया जा रहा है। शिविर का आयोजन तीन चरण में निर्धारित किया गया है। पहले चरण में 9 मार्च से लेकर 11 मार्च तक सासाराम शिवसागर चेनारी करगहर कोचस और नोखा में शिविर आयोजित होंगे, जबकि दूसरे चरण में बिक्रमगंज, दावथ, दिनारा, सूर्यपूरा, संझौली, काराकाट, नासरीगंज व राजपुर में 12 से 14 मार्च तक शिविर का आयोजन होगा।

तीसरे और अंतिम चरण का शिविर 15 मार्च से 17 मार्च तक डेहरी, अकोढ़ीगोला, तिलौथू, रोहतास और नौहट्टा प्रखंड मुख्यालय पर शिविर का आयोजन होगा। विभागीय सूत्रों की मानें तो यह यूनिक डिसएबिलिटी पहचान पत्र दिव्यांगजनों के लिए सरकारी योजनाओं का लाभ पाने में काफी मददगार साबित होगा। सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों को इस विशेष शिविर के लिए नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT