Header 300×250 Mobile

गीत और कविता के सहारे नियुक्ति पत्र देने की गुहार लगा रहे प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थी

10वें दिन भी धरने पर डटे हैं हजारों अभ्यर्थी

- Sponsored -

488

- sponsored -

- Sponsored -

Voice4bihar desk. राजधानी पटना के गर्दनीबाग में चल रहा शिक्षक अभ्यर्थियों का धरना बुधवार को 10वें दिन भी जारी है। 94 हजार प्राथमिक शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया को मुकाम तक पहुंचाने की मांग कर रहे हजारों अभ्यर्थी धरनास्थल पर गाने गाकर और कविता पाठ कर सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

विज्ञापन

यहां बता दें कि अगस्त 2019 में राज्य के शिक्षा विभाग ने प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में 94 हजार शिक्षकों को बहाल करने के लिए विज्ञापन निकाला था। बाद में विभाग द्वारा बहाली के नियम को बदलने और एनआईओएस के प्रशिक्षण को मान्यता नहीं देने के कारण कुछ अभ्यर्थी इस मामले को लेकर पटना हाईकोर्ट चले गये। चार दिसंबर, 2020 को पटना हाइकोर्ट ने इन मामलों में फैसला सुनाया और राज्य सरकार को जल्द नियुक्ति पत्र वितरित करने को कहा। इसके बाद से अभ्यर्थी लगातार काउंसिलिंग का शिड्यूल जारी करने और मेधा सूची के अनुसार नियुक्ति पत्र देने की मांग कर रहे हैं।

सरकार से लगातार नकारात्मक जवाब मिलने के बाद 18 जनवरी से शिक्षक अभ्यर्थी गर्दनीबाग में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच, 19 जनवरी को प्रशासन ने इन अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया और इनके खाने-पीने का सामान भी फेंक दिया। इसके बावजूद अभ्यर्थी पिछले 10 दिनों से यहां डटे हुए हैं। अभ्यर्थियों को उम्मीद है कि सरकार तक इनकी आवाज पहुंचेगी और काउंसिलिंग का डेट जारी करेगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT