Header 300×250 Mobile

लालू बोले-देश पर है भारी संकट, क्षेत्र की जनता की करें सेवा

लालू ने किया वादा, डॉक्टर की इजाजत मिलते ही आयेंगे सबके बीच

- Sponsored -

410

- Sponsored -

- sponsored -

बीमार लालू ने एक मिनट में खत्म किया अपना संबोधन

पटना (voice4bihar desk)। पूरे बिहार में स्थापित होगा राजद कोविड केयर सेंटर। यह फैसला रविवार को राजद की वर्चुअल बैठक में लिया गया। बैठक में राजद प्रमुख लालू प्रसाद भी खास तौर पर मौजूद थे। हालांकि रविवार को ऑक्सीजन लेवल के उतार-चढ़ाव के कारण लालू प्रसाद दल के नेताओं को ज्यादा देर तक संबोधित नहीं कर सके।

अपने करीब एक मिनट के संक्षिप्त संबोधन में उन्होंने दल के नेताओं से कहा कि देश पर भारी संकट है। लाखों लाख लोगों की मौत हो चुकी है। आपका फर्ज है कि अपने क्षेत्र की जनता की अधिक से अधिक सेवा करें। अंत में लालू प्रसाद ने कहा कि हम तो बीमार हैं। इस स्थिति में कहीं आते-जाते नहीं हैं। जैसे ही डॉक्टर इजाजत देंगे आप लोगों के बीच आऊंगा।

वर्चुअल बैठक को संबोधित करते लालू प्रसाद।

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा आहूत इस बैठक में बिहार के सभी राजद विधायकों के अलावा वे लोग भी आंमंत्रित थे जो गत विधानसभा चुनाव में दल के उम्मीदवार थे और चुनाव हार गये थे।

पूरे बिहार में राजद स्थापित करेगा कोविड केयर सेंटर

बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने बताया कि कोरोना काल में आम लोगों की सहायता के लिए राजद कोविड सेंटर की स्थापना पूरे राज्य में की जायेगी। कोविड सेंटर की स्थापना विधानसभा क्षेत्र के स्तर पर की जायेगी। क्षेत्र के किसी सामुदायिक भवन अथवा स्कूल में प्रशासन के सहयोग से इसकी स्थापना की जायेगी।

बैठक में मौजूद तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी।

विज्ञापन

तेजस्वी यादव ने कहा कि आज दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के समक्ष वर्चुअल संवाद के माध्यम से राष्ट्रीय जनता दल के सभी विधायकों और प्रत्याशी रहे साथियों से इस कोविड महामारी के कठिन समय में अपने क्षेत्र के सभी मतदाताओं के प्रति अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से निर्वहन करने की अपील की गयी। उन्होंने कहा कि कोरोना गांवों में पैर पसार चुका है। लोग बीमार हैं कहीं कोई जांच नहीं हो रही। सभी अपने क्षेत्रों में अस्थायी राजद कोविड केयर सेंटर स्थापित करें। सभी अपने विधानसभा क्षेत्र में ऐसे हॉल अथवा स्कूल या सामुदायिक भवनों को चिन्हित करें जिनका राजद कोविड केयर अथवा आइसोलेशन सेंटर के रूप में सदुपयोग किया जा सके।

इसके लिए स्थानीय प्रशासन का सहयोग लेते हुए वहां बिस्तर, ऑक्सिजन सिलिंडर, निर्बाध बिजली आपूर्ति, दवाएं, साफ सफाई और मरीज़ों के लिए 24 घण्टे डॉक्टरी सलाह सुनिश्चित करवाएं। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा हर ज़िला में राजद कोविड केयर सेंटर स्थापित करने का प्रयास है जिसमें कोविड मरीज़ों को शुरुआती लक्षण दिखने पर दवा किट और अन्य ज़रूरी मदद उपलब्ध करायी जा सके।

विधायक निधि के बंदरबांट के प्रति रहें सजग

साथ ही राजद नेता ने कहा कि सुनिश्चित करें कि आपके विधायक निधि का एक-एक पैसा आपके क्षेत्र में व्यय हो रहा है कि नहीं। इसमें किसी प्रकार के घालमेल या बंदरबांट के प्रति सजग रहें। निरंतर अपने क्षेत्र के अस्पतालों/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की जांच पड़ताल करते रहें। वहां दिखाई देनेवाली किसी भी प्रकार की कमी, सरकारी कोताही, प्रशासनिक लीपापोती या कर्मियों द्वारा मरीज़ो व परिजनों की अनदेखी या दुर्व्यवहार का फोटो खिंचवाएं, वीडियो बनवाएं और कड़ा विरोध दर्ज करें।

स्वास्थ्यकर्मियों और फ़्रंटलाइन योद्धाओं का हार्दिक साधुवाद

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राजद तमाम सरकारी संसाधनों, जीवनरक्षक उपकरणों और साधारण दवाओं की कमी के बावजूद प्रदेशवासियों की सेवा में लीन चिकित्सकों, नर्सों, स्वास्थ्यकर्मियों और फ़्रंटलाइन योद्धाओं का हार्दिक साधुवाद करती है। विशेष रूप से चतुर्थ श्रेणी के सभी कर्मचारियों, सफ़ाईकर्मियों और योद्धाओं को जो अस्पतालों से लेकर शमशान घाटों तक पूर्ण समर्पण भाव से मानव सेवा में अपना विशिष्ट योगदान दे रहे हैं उनके प्रति पार्टी हार्दिक आभार प्रकट करती है तथा उन्हें सरकार द्वारा विशेष प्रोत्साहन राशि देने की मांग करती है।

तेजस्वी ने कहा कि पार्टी के सभी विधायक और नेता प्रशासन द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए संतुलित व पौष्टिक आहार का उत्तम विकल्प सुनिश्चित करें। इसके अलावा मरीज़ों के परिजनों और निर्धन स्थानीय निवासियों के लिए स्थानीय लोगों व प्रशासन के सहयोग से कम्युनिटी किचन की शुरुआत करें। अपने क्षेत्र में ज़रूरी दवाओं, इंजेक्शन या ऑक्सिजन सिलिंडर की जमाखोरी, मुनाफाखोरी या कालाबाज़ारी को हर कीमत पर रोकें।

यह भी सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों में बेड या किसी अन्य सुविधा के लिए वहां के सरकारी बाबू परिजनों से घूस ना वसूलें। जितना संभव हो सके उतनी संख्या में अपने नाम से क्षेत्र में एम्बुलेंस चलवाएं। दवाओं का इंतज़ाम रखें और क्षेत्र में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की कोशिश करें। राजद के जो प्रत्याशी जीत कर विधायक बने और जो ज़बरदस्ती हराए गए उन सभी से मेरी अपील है कि इस वक्त एक हो जाएं। मानवता पर संकट आया है इसे मिल कर सुलझाएं और यथासंभव ज़रूरतमंदो की मदद करें।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored