Header 300×250 Mobile

भाेजपुरी कलाकार श्याम देहाती के दाह संस्कार में फूटा कोरोना बम

देहाती के गांव रहुई में 54 कोरोना संक्रमित मिले, बेपरवाह ग्रामीण जांच कराने में कर रहे आनाकानी

- Sponsored -

486

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के गीतकार और संगीतकार श्याम देहाती का कुछ दिन पहले कोरोना से निधन हो गया था। उनके दाह संस्कार में काफी संख्या में लोग जमा हुए थे। इधर उनके गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यापक पैमाने पर चलाये गए जांच अभियान में उनके गांव महुई में कोरोना विस्फोट हुआ है। जांच में 54 ग्रामीण कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे स्थानीय स्वास्थ्य महकमा और प्रशासन की बेचौनी बढ़ गयी है।

विज्ञापन

प्रशासन ने संक्रमितों को होम आइसोलेट कर गांव को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर सील कर दिया लेकिन लापरवाह लोगों ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए पोस्टर को हटा दिया। संक्रमित लोग गांव और दुकानों में घूम-घूमकर एक दूसरे को मौत बांटने से भी बाज नहीं आ रहे हैं।

बता दें कि संक्रमित होने से पहले देहाती मुंबई से अपने पैतृक गांव महुई आए थे। यह गांव बेतिया जिले के रामनगर प्रखंड में आता है । 19 अप्रैल को श्याम देहाती का कोरोना संक्रमण से गोरखपुर में निधन हो गया था। मुखिया सुधा सिंह ने भोजपुरी कलाकार श्याम देहाती के निधन के बाद 21 अप्रैल को डीएम को पत्र लिखा था कि अंतिम संस्कार में काफी लोग शामिल हुए हैं। इसके बाद प्रशासन एक्शन में आया और गांव के 230 लोगों के सैंपल लिये गये। इसमें 54 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब भी अधिकांश ग्रामीण कोरोना जांच कराने से आनाकानी कर रहे हैं और कोरोना गाइडलाइन का पालन भी नहीं कर रहे हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored