Header 300×250 Mobile

बेनीपट्‌टी नरसंहार : मुख्य अभियुक्त प्रवीण झा समेत छह धराये

29 मार्च को होली के दिन एक ही परिवार के पांच लोगों की कर दी गयी थी हत्या

- Sponsored -

422

- Sponsored -

- sponsored -

प्रवीण झा का फाइल फोटो।

पटना (voice4bihar desk)। बेनीपट्‌टी नरसंहार के मुख्य आरोपी प्रवीण झा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 29 मार्च को होली के दिन मधुबनी जिले के बेनीपट्‌टी स्थित महमदपुर गांव में प्रवीण झा और उसके साथियों ने मिलकर बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर समेत एक ही परिवार के पांच भाइयों की हत्या कर दी थी। इस घटना के तूल पकड़ने के बाद राज्य सरकार के मंत्री नीरज सिंह बबलू और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत पक्ष-विपक्ष के कई नेता महमदपुर गांव पहुंचे थे। तेजस्वी यादव ने मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी।

विज्ञापन

इस बीच, बुधवार को खबर आई कि मधुबनी पुलिस ने इस मामले के पांच अभियुक्तों समेत कुल छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें मुख्य अभियुक्त प्रवीण झा के अलावा चंदन झा, मुकेश साफी कमलेश सिंह भोला सिंह भी शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस ने उस मकान मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया जिसमें ये सभी छिपे हुए थे।

मधुबनी के एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी को बिस्फी थाना क्षेत्र के रघौली गांव से गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा अभियुक्तों को अपने मकान में छिपा कर रखने वाले अशोक महतो को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने कहा कि मामले के बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश जारी है। उन्होंने बताया कि मामले के खुलासे के लिए बेनीपट्‌टी के डीएसपी के नेतृत्व में गठित टीम कार्रवाई कर रही है।

बताया जाता है कि पक्की सूचना मिलने पर पुलिस ने रघौली गांव की घेराबंदी कर सभी हत्यारापितों को गिरफ्तार कर लिया। इस नरसंहार में प्रवीण और भोला सिंह की गिरफ्तारी को काफी अहम माना जा रहा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored