Header 300×250 Mobile

बीडी कॉलेज में असामाजिक तत्वों ने की तोड़फोड़, कर्मी को चोटिल किया

लैपटॉप और कंप्यूटर तोड़ा, उत्तर पुस्तिकाओं को भी किया क्षतिग्रस्त

- Sponsored -

410

- sponsored -

- Sponsored -

पटना (Voice4bihar desk)। बीडी कॉलेज में सोमवार को कुछ लड़कों ने परीक्षा में बाधा पहुंचाने और जबरन नामांकन कराने की कोशिश की। जब कॉलेज कर्मियों ने इसका विरोध किया तो लड़के तोड़फोड़ और मारपीट पर उतर आए। नामांकन कक्ष में घुसकर एक कर्मचारी उपेंद्र कुमार पर प्रहार कर दिया, जिससे उसकी आंख चोटिल हो गई। आंख के पास से खून भी गिरने लगा। तत्काल उसे अस्पताल ले जाया गया।

जानकारी के मुताबिक, कुछ असामाजिक तत्व जबरन महाविद्यालय में प्रवेश कर गए और नामांकन कराने के लिए गलत दबाव बनाने लगे। नामांकनकर्मी उपेंद्र कुमार ने इनलोगों से कहा कि सीट खाली नहीं है। जिसमें खाली है उसी विषय में नामांकन हो सकता है। लेकिन गुंडे इतिहास, राजनीतिशास्त्र, अर्थशास्त्र और समाजशास्त्र विषय में नामांकन के लिए दबाव बनाने लगे। वो गाली-गलौज पर उतर आए।

कर्मी की सोने की चेन भी छीनी

विज्ञापन

बात बढ़ते ही 20-25 की संख्या में गुंडों ने नामांकन कक्ष में घुस कर नामांकन कर्मी उपेंद्र कुमार पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया। आंख और चेहरे में चोट आ गई। नामांकन कक्ष में रखे दो लैपटॉप और एक कंप्यूटर तोड़ दिया। उपेंद्र कुमार के गले से सोने की चेन भी छीन ली। विश्वविद्यालय की सादी उत्तरपुस्तिका भी क्षतिग्रस्त कर दी। स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षा में व्यवधान भी उत्पन्न किया। उपद्रवियों ने उपेंद्र कुमार को कॉलेज से निकलने पर जान से मारने की धमकी दी है।

प्राचार्य ने गर्दनीबाग थाना में की लिखित शिकायत, 10 लोगों काे किया नामजद

घटना के बाद प्राचार्य प्रो. प्रवीण कुमार ने सीसीटीवी फुटेज निकालवाकर असामाजिक तत्वों को चिन्हित किया और फिर नाम, पता और मोबाइल सहित 10 चिन्हित और अन्य लोगों के खिलाफ गर्दनीबाग थाने में लिखित शिकायत की। शिकायत में इन असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

शिकायत में जिनके नाम दिये गये है उनमें सरिस्ताबाद के शुभम कुमार, ब्रह्मपुर बेऊर के गौतम कुमार, यारपुर डोमखाना के दीपक कुमार, ब्रह्मपुर बेऊर के नवाब, जनता रोड पत्थर गली के चंदन कुमार, यारपुर डोमाखाना के नीरज झा, अलकापुरी जयंत झा, आर ब्लॉक के विपीन कुमार, उत्पल कुमार और मुकेश कुमार शामिल हैं। शिकायत में कहा गया है कि ये असामाजिक तत्व महाविद्यालय में अक्सर गलत नीयत से आते रहते हैं। रोकने पर गार्ड से मारपीट और कॉलेज में तोड़फोड़ पर आमदा हो जाते हैं। शिक्षकों के साथ भी अभद्र व्यवहार करते हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT