Header 300×250 Mobile

प्राथमिक शिक्षा निदेशक समेत नौ आईएएस अफसरों का तबादला

उद्योग विभाग के विशेष सचिव अमरेंद्र प्रताप सिंह बने प्राथमिक शिक्षा निदेशक

- Sponsored -

959

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। बिहार सरकार ने युवाओं में लोकप्रिय प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ. रणजीत कुमार सिंह सहित भारतीय प्रशासनिक सेवा के नौ अधिकारियों का तबादला कर दिया। डॉ. सिंह को पंचायती राज विभाग का निदेशक बनाया गया है। उनकी जगह पर उद्योग विभाग के विशेष सचिव अमरेंद्र प्रताप सिंह को प्राथमिक शिक्षा निदेशक बनाया गया है।

शिक्षा विभाग के विशेष सचिव को भी बदल दिया गया है। इस पद पर अब तक तैनात गिरिवर दयाल सिंह को युवा कल्याण एवं खेल निदेशालय का निदेशक बनाया गया है। जबकि इस पद का अब तक कार्यभार संभाल रहे डॉ. संजय सिन्हा को गन्ना उद्योग विभाग में ईखायुक्त बनाया गया है। इनके अलावा स्वास्थ्य विभाग के सचिव मनोज कुमार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक बनाया गया है।

विज्ञापन

राज्य परियोजना निदेशक संजय कुमार सिंह को स्वास्थ्य विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। वे बिहार एड्स नियंत्रण सोसाइटी और राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। मुंगेर के नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री को बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् का निदेशक बनाया गया है। वे बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

इनके अलावा प्रतिनियुक्ति के आधार पर योगदान देकर पदस्थापना की प्रतीक्षा में रहे अरईआरटीएस दिलीप कुमार को उद्योग विभाग का विशेष सचिव और आईआरएसएस सन्नी सिन्हा को परिवहन विभाग में अपर सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT