Header 300×250 Mobile

पीपीयू में पीएचडी में दाखिले के लिए साक्षात्कार 25 से

विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर एक सप्ताह के भीतर अपलोड कर दी जाएगी विषयवार साक्षात्कार की तिथि

- Sponsored -

454

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में प्री-पीएचडी परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 25 जून से शुरू होगा। वैसे छात्र-छात्रा जो परीक्षा से एक्जेम्टेड थे अर्थात् नेट/बेट/ स्लेट/ सीएसआईआर की परीक्षा पास हैं और ऑनलाइन आवेदन किया हुआ है, उन्हें भी साक्षात्कार में उपस्थित होना होगा।

विज्ञापन

बताते चलें कि साक्षात्कार में सभी छात्र- छात्राओं को एक प्रोजेक्ट तैयार कर प्रस्तुत करना होगा। जिस बिन्दु पर अभ्यर्थी शोध करना चाहते हैं, उससे संबंधित शोध-सार तैयार कर लें क्योंकि उन्हें इसका प्रस्तुतिकरण करना होगा और उससे संबंधित उठने वाले सवालों का जवाब साक्षात्कार बोर्ड को देना होगा। अभ्यर्थियों को शोध-सार (प्रोजेक्ट या सिनॉपसिस) उसी बिन्दु पर बनाना है जो उनकी रूचि के अनुरूप एवं भविष्य में रोजगारोन्मुखी हों।

विषयवार साक्षात्कार की तिथि विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर एक सप्ताह के भीतर अपलोड कर दी जाएगी। कुलसचिव डॉ. जितेंद्र कुमार ने बताया कि साक्षात्कार की प्रक्रिया समाप्त होते ही डीआरसी एवं पीजीआरसी कराकर पंजीयन की शुरूआत कर दी जाएगी। मीडिया प्रभारी डॉ बीके मंगलम ने बताया कि कुलपति प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने पीएचडी रिसर्च वर्क में गति लाने के लिए विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों को यह आदेश दिया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT