Header 300×250 Mobile

बिहार में 18 प्लस वालों का टीकाकरण कल से

पहली खेप में बिहार सरकार को मिले साढ़े तीन लाख डोज

- Sponsored -

502

- sponsored -

- Sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। बिहार में 18 से 44 साल तक के लोगों का कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण नौ मई यानी कल से शुरू हो जायेगा। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से ट्वीट कर दी गयी है। ट्वीट में बताया गया है कि शनिवार को बिहार सरकार को कोरोना से बचाव के टीके के साढ़े तीन लाख डोज मिले हैं। इस महीने सरकार को टीके के करीब 16 लाख डोज मिलने की उम्मीद है। साढ़े तीन लाख इसमें से पहली खेप है।

विज्ञापन

ट्वीट में यह भी कहा गया है कि 18 से 44 साल तक के उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए उनका रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुकिंग अनिवार्य है। इसके बिना टीका केंद्र पर आने वालों को लौटा दिया जायेगा। कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वालों की नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने के लिए स्लॉट बुकिंग की जायेगी। हालांकि शनिवार शाम तक पोर्टल पर स्लॉट बुकिंग की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पायी थी। राज्य में 18 से 44 साल तक के उम्र वालों की आबादी करीब 4.89 करोड़ है।

इसके पहले शुक्रवार को पटना हाईकोर्ट ने सरकार से यह बताने को कहा था कि 18 से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण बिहार में कब शुरू होगा। हाईकोर्ट ने सोमवार तक सरकार से इस मामले में जवाब मांगा है। इस मामले की सुनवाई सोमवार को फिर होनी है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT