Header 300×250 Mobile

केंद्र की टीकाकरण नीति पर लालू का हमला

1996-1997 में जनता दल सरकार के पोलिया टीकाकरण अभियान से की तुलना

- Sponsored -

394

- sponsored -

- Sponsored -

पटना (Voice4bihar desk)। RJD प्रमुख लालू प्रसाद ने केंद्र सरकार की कोरोना से बचाव के लिए चलाये जा रहे टीकाकरण की नीति पर हमला बोला है। सोमवार को अपने ट्वीटर हैंडल पर जारी अपने बयान में लालू प्रसाद ने वर्तमान टीकाकरण अभियान की तुलना 1996-1997 में जनता दल सरकार के समय देश भर में चलाये गये पोलियो के टीकाकरण अभियान से की है।

लालू प्रसाद ने ट्वीट किया है कि 1996-97 में जब हम समाजवादियों की देश में जनता दल की सरकार थी जिसका मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष था, हमने पोलियो टीकाकरण का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। उस वक्त आज जैसी सुविधा, जागरुकता भी नहीं थी फिर भी 07/12/96 को 11.74 करोड़ और 18/01/97 को 12.73 करोड़ शिशुओं को पोलियो का टीका दिया गया था।

विज्ञापन

आगे उन्होंने लिखा, उस दौर में वैक्सीन के प्रति लोगों मे हिचकिचाहट व भ्रांतियां थीं लेकिन संयुक्त मोर्चा सरकार ने दृढ़ निश्चय किया था कि पोलियो को जड़ से ख़त्म कर आने वाली नस्लों को इससे मुक्ति दिलायेंगे। आज दुःख होता है तथाकथित विश्वगुरु सरकार अपने नागरिकों को पैसे लेकर भी टीका उपलब्ध नहीं करा पा रही।

साथ ही उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं कि इस जानलेवा महामारी में सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम के तहत पूरे देशवासियों को निःशुल्क टीका देने का ऐलान करें। राज्य और केंद्र की क़ीमत अलग-अलग नहीं होनी चाहिए। ये केंद्र की ज़िम्मेदारी है कि प्रत्येक नागरिक का समुचित टीकाकरण मुफ़्त में हो।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored