Header 300×250 Mobile

ऑक्सीजन सिलिंडर चाहिए तो करें 9334488665 पर कॉल

मारवाड़ी सम्मेलन निःशुल्क दे रहा ऑक्सीजन सिलिंडर : महेश जालान

- Sponsored -

516

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (Voice4bihar desk) अगर आपके परिवार में कोई कोरोना पीड़ित है तो उसे ऑक्सीजन सिलिंडर की जरूरत पड़ सकती है। कोरोना के लगातार बढ़ते मरीजों के कारण वर्तमान में ऑक्सीजन सिलिंडर की किल्लत भी शुरू हो गयी है। ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है। बिहार मारवाड़ी सम्मेलन ने जरूरतमंदों को नि:शुल्क ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है। आप 9334488665 पर कॉल करें आपको नि:शुल्क ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध करा दिया जायेगा।

बिहार सहित पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है। दिन प्रतिदिन पीड़ितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इस बीमारी से पीड़ित मरीजों को सांस लेने में तकलीफ होती है। ऐसे में उन्हें ऑक्सीजन सिलिंडर की सहायता लेनी पड़ती है। पर वर्तमान हालात में सभी जरूरतमंदों को ऑक्जीजन सिलिंडर उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। खासकर गरीबों के पास इतने पैसे भी नहीं होते हैं कि वे किराये पर ऑक्सीजन सिलिंडर का इंतजाम कर सकें। ऐसे लोगों की मदद के लिए बिहार मारवाड़ी सम्मेलन आगे आया है।

विज्ञापन

बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष महेश जालान ने बताया कि बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के तत्कालीन अध्यक्ष विनोद तोदी ने गत वर्ष जुलाई माह में प्राण वायु के नाम से ऑक्सीजन सेवा की शुरुआत की थी। पटना के अतिरिक्त बिहार के 39 शहरों में कुल सवा चार सौ सिलेंडरों के माध्यम से यह सेवा अनवरत दी जा रही है। कोरोना पीड़ितों को ऑक्सीजन सिलेंडर नि:शुल्क प्रदान किए जाते हैं।

अध्यक्ष जालान ने बताया कि पटना में सम्मेलन 30 सिलेंडरों के माध्यम से यह सेवा उपलब्ध करा रहा है। किसी भी जाति, धर्म, वर्ग समाज का व्यक्ति सम्मेलन के एग्जीबिशन रोड स्थित कार्यालय से इन्हें प्राप्त कर सकता है। जालान ने बताया कि इसके अतिरिक्त आपात स्थिति को देखते हुए चौबीसों घंटे सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए हैं।

कार्यक्रम के संयोजक संतोष बंका एवं सह-संयोजक अनिल पोद्दार ने बताया कि अप्रैल माह में अब तक यह सेवा 23 लोगों को उपलब्ध कराई जा चुकी है। रात्रिकालीन सेवा कंकड़बाग एवं किदवईपुरी में बनाए गए विशेष केंद्रों पर उपलब्ध है। सम्मेलन के मीडिया प्रभारी एमपी जैन ने कहा कि आवश्यकतानुसार सिलेंडरों की संख्या और बढ़ाई जा सकती है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT