Header 300×250 Mobile

भोजपुर में गैंगवार, कुख्यात बुटन चौधरी का भतीजा गोली लगने से ढेर

दो गुटों की पुरानी अदावत में दिनदहाडे़ वारदात को दिया गया अंजाम

- Sponsored -

395

- sponsored -

- Sponsored -

आरा शहर के पकड़ी-सर्किट हाउस रोड में बुधवार की दोपहर में हुई वारदात

बूटन के भतीजे को मारी गयी पांच गोलियां, इलाज के दौरान पटना में मौत

आरा/पटना (voicecbihar news)। लंबे समय तक जातीय व वर्ग संघर्ष की आग में झुलस चुके भोजपुर जिले में एक बार फिर हिंसा की चिंगारी सुलग गयी है। इसकी धमक बुधवार को सरेआम दिनदहाड़े देखने-सुनने को मिली। गैंगवार की शक्ल में उभरी हिंसा में अपराधियों ने कुख्यात बुटन चौधरी के भतीजे दीपू चौधरी को सरेआम गोलियों से छलनी कर दिया। वहीं दीपू का दोस्त अजय चौधरी भी इस वारदात में घायल हुआ है। गंभीर रूप से घायल दीपू को बचाने की कोशिश डॉक्टरों ने की लेकिन पटना में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

यह वारदात नवादा थाना क्षेत्र के पकड़ी चौक और सर्किट हाउस के बीच हुई। दोनों घायल जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बेलाउर गांव के रहने वाले हैं। दोनों को कुछ दूर तक खदेड़कर गोली मारी गयी है। इधर, दिनदहाडे़ ताबड़तोड़ फायरिंग और दो युवकों को गोली मारे जाने की घटना से शहर में सनसनी मच गयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तफ्तीश में जुट गयी। इस दौरान पुलिस को घटनास्थल से दो गोली और चार खोखे भी मिले हैं। घटना का कारण दो गुटों की पुरानी अदावत बतायी जा रही है।

दीपू चौधरी की जान बचाने की कोशिश करते डॉक्टर।

बताया जा रहा है कि हत्या के एक मामले में कुख्यात बूटन चौधरी की बुधवार को कोर्ट में पेशी थी। दीपू चौधरी उनसे मिलने कोर्ट गया था। दोपहर में वह दोस्त अजय के साथ बाइक से लौट रहा था। तभी पकड़ी चौक के पास दोनों पर हमला कर दिया गया। इसमें पहली गोली अजय चौधरी को गोली लगी। लेकिन शायद वह अपराधियों का टारगेट नहीं था। उसके बाद खदेड़ कर दीपू को गोली मार दी गयी। गोली लगने पर वह नाले में गिर गया, लेकिन अपराधियों ने कई और गोलियां दाग दी और आराम से चलते बने।

नाली में गिरने के बाद दीपू को दाग दी ताबड़तोड़ पांच गोलियां

बताया जा रहा है कि बाइक सवार दीपू चौधरी व अजय चौधरी पर रमना-रोड में पकड़ी चौक के पास फायरिंग होने लगी तो इसमें अजय के हाथ में गोली लग गयी। उसने भाग कर किसी तरह जान बचायी। वहीं फायरिंग होते ही दीपू चौधरी भी बाइक छोड़ भागने लगा। इस पर हमलावरों ने उसे खदेड़ना शुरू कर दिया। इस क्रम में वह पकड़ी-सर्किट हाउस रोड में एक नाले में जा गिरा। उसके बाद बदमाशों ने उसे ताबड़तोड़ पांच गोलियां दाग दी। इसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसके सिर और गर्दन में कंठ के पास गोली लगी है। अजय चौधरी को बायें हाथ में केहुनी के पास गोली लगी है।

विज्ञापन

गैंगवार में घायल अजय चौधरी।
गैंगवार में घायल अजय चौधरी।

एसपी ने कहा : दो आपराधिक गैंग की दुश्मनी में हुई वारदात

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि छानबीन की जा रही है। शुरुआती जांच में गैंग की दुश्मनी की बात सामने आ रही है। घटना में शामिल अपराधियों की पहचान और धरपकड़ के लिये छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमलावरों की संख्या दो है। दोनों की पहचान कर ली गई है।

दो भूमिहार गुटों में वर्चस्व की जंग में में जा चुकी हैं कई जानें

जानकार बताते हैं कि भोजपुर के बेलाऊर में कुख्यात बुटन चौधरी और रंजीत चौधरी के बीच वर्चस्व की लड़ाई लंबे वक्त से चल रही हैं। इस जंग में अब तक कई जानें जा चुकी हैं। इस बीच बुटन चौधरी का भतीजा दीपू चौधरी कुछ दिन पहले ही जमानत पर जेल से छूटकर आया था। बुधवार को पकड़ी स्थित एलजी शोरूम के पास अपने गांव के गुड्डू चौधरी के साथ मोटरसाइकिल से कहीं जा रहा था। तभी पीछे से मोटरसाइकिल सवार दो अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया। इस वारदात में करीब 6 राउंड फायरिंग की बातें सामने आयी हैं। पुलिस ने पांच खोखे भी बरामद किये हैं।

पहले भागकर जान बचानी चाही, मौत सामने दिखी तो हमलावरों से की हाथापायी

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग गये। वहीं सूत्रों की मानें तो गोली लगने के बाद अपराधियों ने दहशत फैलाने के मकसद से कई राउंड फायरिंग की। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो गोली मारे जाने वक्त चारों में हाथापाई भी हुई हैं। पहले तो दीपू ने भागकर जान बचाने की कोशिश की लेकिन जब मौत सामने देखा तो हाथापायी करने लगा। इस बीच वह नाले में गिर गया और हमलावरों ने गोलियां दाग दी। घटनास्थल के करीब एक दुकान के सीसी कैमरे में पूरी वारदात रिकार्ड हुई है। जिस वक्त वारदात हुई, वहां भीड़ भरी ट्रैफिक थी। थोड़ी देर के लिए आवाजाही थम गयी लेकिन फिर सब कुछ सामान्य सा दिखने लगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored