Header 300×250 Mobile

मैट्रिक परीक्षा केंद्र में 10 मिनट पहले तक ही मिलेगी इंट्री

बुधवार से शुरू हो रही मैट्रिक परीक्षा में होगी कड़ाई

- Sponsored -

363

- Sponsored -

- sponsored -

  1. कड़ी निगरानी में बैंक में पहुंच गए मैट्रिक के प्रश्न पत्र
  2. केंद्राधीक्षकों सहित दंडाधिकारियों की बैठक संपन्न

अभिषेक कुमार सुमन की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar desk)। रोहतास जिला प्रशासन ने 17 फरवरी से आयोजित होने वाली बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक परीक्षा पूरी कर ली है। परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होकर से 24 फरवरी को संपन्न होगी। रोहतास में परीक्षा में कुल 66364 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके लिए जिला मुख्यालय सासाराम में 33, डेहरी में 15 व बिक्रमगंज 12 में केंद्र सहित जिले में कुल 60 केंद्र बनाए गए हैं।

लड़कियों का केंद्र गृह अनुमंडल की सुविधा दी गई है, जबकि लड़कों का सेंटर दूसरे अनुमंडल में बनाया गया है। एक सप्ताह तक आयोजित होने वाली इस साल की मैट्रिक परीक्षा में 32527 छात्र और 33837 छात्राओं सहित कुल 66364 परीक्षार्थी सूचीबद्ध हैं। परीक्षा को लेकर आज केंद्राधीक्षकों व दंडाधिकारियों की बैठक भी जिला मुख्यालय के डीआरडीए सभागार में संपन्न हुयी।

वीक्षकों की प्रतिनियुक्ति का कार्य पूरा कर लिया गया है।प्रतिनियुक्त वीक्षको को प्रतिनियुक्ति पत्र उपलब्ध कराते हुए 16 फरवरी तक संबधित परीक्षा केंद्र पर योगदान करने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा में वीक्षण कार्य के लिए 2164 शिक्षक-शिक्षिकाओं की प्रतिनियुक्ति की गयी है ।

विज्ञापन

बैंक में रखने के लिए लाया गया मैट्रिक परीक्षा का प्रश्न पत्र।

दस मिनट पहले तक मिलेगा प्रवेश

परीक्षा के दस मिनट पूर्व तक परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति होगी। प्रथम पाली में परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए 9.20 बजे पूर्वाह्न तथा दूसरी पाली में 1.35 बजे अपराह्न तक ही अनुमति होगी। सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी मौजूद रहेंगे। केंद्र के आसपास धारा 144 लागू रहेगी, जहां दो या दो से अधिक जुटने वाले के खिलाफ कार्रवाई होगी।

115 दंडाधिकारी प्रतिनियुक्ति की गई

शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराने के लिए 20 महिला दंडाधिकारियों सहित कुल 90 दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति परीक्षा केंद्रों पर की गई है जबकि परीक्षा के पूर्व प्रश्न पत्र वितरण और परीक्षा के पश्चात उत्तर पुस्तिका संग्रह के लिए 16 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट की टीम बनाई गई है। परीक्षा को कदाचार मुक्त बनाए रखने के लिए 09 उड़नदस्ता दल का गठन किया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored