Header 300×250 Mobile

जिस इलाके में IPS मनु महाराज पर हुआ था हमला, वहां फिर हुई पुलिस टीम पर फायरिंग

ईंट पत्थर से हमले व फायरिंग में तीन पुलिसकर्मी घायल

- Sponsored -

563

- Sponsored -

- sponsored -

  1. रोहतास में अवैध पत्थर खनन क्षेत्र में स्थित सीता बिगहा गांव में हुई वारदात
  2. पूर्व SP मनु महाराज पर इसी इलाके में पत्थर माफियाओं ने किया था हमला
  3. SDPO के नेतृत्व में गयी थी पुलिस टीम, हाइवे पर लूट मामले में हुई छापेमारी
  4. राइफल, कारतूस, खोखा व बाइक सहित पांच गिरफ्तार

सासाराम (voice4bihar desk)| लूटकांड के संदिग्ध अभियुक्त सुनील चौधरी और पप्पू चौधरी के घर छापेमारी करने पहुंची रोहतास पुलिस पर ईंट-पत्थर व लाठी से हमला कर दिया। घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सीता बिगहा गांव की है। यह वही इलाका है जहां चर्चित IPS व तत्कालीन SP मनु महाराज पर गोलीबारी हुई थी।

इस घटना में पुलिस के ऊपर भीड़ की ओर से फायरिंग भी की गई है। इसमें चौकीदार भगवान राम, सिपाही सुनील कुमार, विजय कुमार जख्मी बताये जा रहे हैं, जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। मामले की पुष्टि पुलिस कप्तान आशीष भारती ने की है।

एसपी के निर्देश पर सिताबिगहा में छापा

मुफस्सिल थाना क्षेत्र में रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती के निर्देश पर सासाराम अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विनोद रावत के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही थी। छापामारी दल में मुफस्सिल थानाध्यक्ष सहित अन्य कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे। छापेमारी के दौरान पुलिस ने दो अभियुक्तों को दबोचते हुए एक राइफल, दो दर्जन कारतूस, एक खोखा के साथ 2220 रुपए नगदी सहित मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड और एक अपाची बाइक जब्त करते हुए थाना ला रही थी। इसी बीच अभियुक्तों के परिजनों सहित सहयोगियों ने हमला कर दिया।

पिकअप लूट मामले में हो रही थी छापेमारी

विज्ञापन

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सीता बिगहा गांव में कोलकाता-दिल्ली नेशनल हाईवे पर थाना क्षेत्र के ही लेरूआ पुल के पास टमाटर लोडेड पिकअप वैन सहित नगदी की लूट हुई थी। इस मामले में दर्ज मुफस्सिल थाना कांड संख्या 65/21 के अनुसंधान के लिए SP आशीष भारती के निर्देश पर टीम बनी है। सासाराम SDPO विनोद रावत के नेतृत्व में विशेष टीम थाना क्षेत्र के सीता बीघा गांव में दो संदिग्ध व्यक्तियों के घर छापेमारी करने पहुंची थी।

छापेमारी में बरामद रायफल, कारतूस व बाइक

पुलिस पर हुए हमला मामले में पांच गिरफ्तार

टमाटर लदे पिकअप वैन लूट मामले के अनुसंधान के दौरान सीता बिगहा गांव में पुलिस पर लाठी, डंडा, पत्थर से हमला व जानलेवा फायरिंग मामले में पुलिस ने थाना कांड संख्या 67/21 दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए दो महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में सुनील कुमार, श्यामलाल चौधरी, छोटू कुमार, फुलवा देवी, कुसुम देवी शामिल हैं। सभी आरोपियों पर लूट कांड के संदिग्ध आरोपी सुनील चौधरी और पप्पू चौधरी को बलवा, फसाद और गोलीबारी करते हुए पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने का आरोप है।

इसी इलाके में तत्कालीन SP मनु महाराज पर भी हुई थी फायरिंग

बीती रात मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जिस इलाके में पुलिस बल पर हमले के बाद फायरिंग की घटना घटी है, वह इलाका खनन क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों में शामिल है। करवंदिया, बांसा, सीता बिगहा, बढैयाबाग, गायघाट, गिजवाही, बसंतपुर, आदमपुर, घटमापुर, तारगंज का इलाका खनन क्षेत्र में माना जाता रहा है। जिले में खनन सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार पूर्णत: बंद है इसी इलाके के करवंदिया खनन क्षेत्र में एक दशक पूर्व तत्कालीन SP मनु महाराज के नेतृत्व में की जा रही छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग की घटना हुई थी।

(रोहतास से अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार सुमन की रिपोर्ट)

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored