Header 300×250 Mobile

किसान की बेटी सुरभि मेहता बनीं एसडीएम , बीपीएसपी परीक्षा में मिली 23 वीं रैक

इंजीनियर की नौकरी छोड़कर बनीं शिक्षिका, अब प्रशासनिक अफसर बनी

- Sponsored -

481

- sponsored -

- Sponsored -

परिवार के साथ गांव के सभी किसान परिवार कर रह गर्व महसूस

अररिया (voice4bihar news ) । बिहार के अररिया जिले के रानीगंज प्रखंड अंतर्गत बेंगवाही ग्राम निवासी किसान सुशील मेहता की पुत्री सुरभि ने बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 23 वीं रैंक लाकर ऊंची छलांग लगाई है । रविवार को जारी बीपीएससी परीक्षा के रिजल्ट में सुरभि ने ओवर ऑल महिला में 6 ठी रैंक जबकि कैटेगिरी के 49 पदों में प्रथम रैंक प्राप्त किया है । इस तरह किसान परिवार में पैदा हुई सुरभि अब सीधे एसडीएम पद के लिए चयनित हो गई है । इस सफलता से उनके परिवार के अलावा गांव भर के किसान परिवार खुशी से फुले नहीं समा रहे।

भागलपुर में रहकर सिविल सेवा की कर रही थी तैयारी

सुरभि ने बताया कि वह भागलपुर शिक्षण संस्थान , कॉसमॉस सिविल सर्विसेज इंस्टीट्यूट भागलपुर में रहकर पिछले 3 साल से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी । बचपन से ही मेधावी सुरभि ने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़कर 2 साल तक पूर्णिया में रहकर स्कूल शिक्षिका के रूप में बच्चों को पढ़ाया । वर्ष 2018 में सुरभि ने सरकारी नौकरी करने की जिद ठानी और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी तेज कर दी । दिन – रात मेहनत के बाद आज मिली सफलता के बाद वह बेहद खुश हैं।

विज्ञापन

गांव व प्रखंड के लोगों में सकारात्मकता भरेगी सुरभि की कामयाबी

सुरभि ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता – पिता , भाई व नानी को देते हुए कहा कि परिवार के सभी लोग हर परिस्थिति में मेरे साथ रहे । सुरभि का कहना है कि धैर्य व मेहनत से सफलता जरूर मिलती है । एसडीएम के रूप में भले ही उन्हें एक अच्छी नौकरी सुरभि को मिल गई हो , लेकिन वह नौकरी करते हुए आगे भी अपना सफर जारी रखेंगी । वह यूपीएससी की भी तैयारी करेंगी और बेहतर रैंक लाने का प्रयास करेंगी। सुरभि ने कहा कि हमारी सफलता मेरे गांव व प्रखंड के लोगों में सकारात्मकता भरने का काम करेगा।

राज्य को मिले कुल 1454 नए अफसर

गौरतलब है कि बीते रविवार की देर शाम बीपीएससी ने 64 वीं परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी कर किया था । बिहार लोक सेवा आयोग के इस परीक्षा में बिहार पुलिस सेवा के लिए 40 पदों पर परिणाम घोषित किया गया है । बिहार वित्त सेवा के 10 पदों के लिए परिणाम का किया गया है । इसके अलावा , अवर निर्वाचन पदाधिकारी के 8 पदों पर अधिकारी चयनित किए गए है । इसके अलावा , जिला नियोजन पदाधिकारी के 13 पद के नतीजों का एलान किया गया है।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी के 6 पदों व ग्रामीण विकास पदाधिकारी के 21 पदों के परिणाम भी आए हैं । इस तरह राज्य को कुल 1454 नए अधिकारी मिल गए हैं । इसके अलावा , करीब 10 पोस्ट का परिणाम कैटेगरी की वजह से जारी नहीं किया गया है ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored