Header 300×250 Mobile

हाजीपुर में दिनदहाड़े बैंक डकैती, HDFC बैंक से 1.19 करोड़ की लूट

सीसीटीवी में कैद हुई लुटेरों की करतूत, पुलिस ने एरिया में की नाकेबंदी

- Sponsored -

454

- Sponsored -

- sponsored -

शातिराना अंदाज में दिया घटना को अंजाम, टहलते हुए निकल गए लुटेरे

दरभंगा में सोना लूट के बाद यह घटना राज्य की दूसरी बड़ी वारदात

हाजीपुर (Voice4bihar news)। बिहार के वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर स्थित HDFC बैंक की शाखा पर धावा बोलकर हथियारबंद लुटेरों ने दिनदहाड़े 1.19 करोड़ रुपये लूट लिये। शहर के जढुआ स्थित HDFC बैंक की शाखा बृहस्पतिवार को जैसे ही खुली, अपराधियों ने धावा बोल दिया। बैंककर्मियों का हथियार के नोक पर लेकर एक करोड़ 19 लाख रुपये लूट लिये और आराम से चलते बने। बहरहाल पिछले साल दरभंगा में 7 करोड़ के आभूषण लूट के बाद आज की घटना राज्य में लूट की सबसे बड़ी वारदात है।

बृहस्पतिवार की सुबह 11:00 बजे हुई लूट की वारदात

यह घटना आज सुबह 11 बजे की है। लूट की घटना के बाद पुलिस के उच्य पदाधिकारी जांच में जुट गए हैं। दोपहर दो बजे तक पुलिस ने सिर्फ इतना ही बताया है कि बैंक अधिकारियों से पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि कुल कितने रुपये बदमाशों ने वारतदात को अंजाम दिया और कितना कैश लूटा गया है। अपराधियों ने गन पॉइंट पर बैंक कर्मियों को रखा और लूट की घटना को अंजाम देकर टहलते हुए बैंक से बाहर निकल गए।

HDFC बैंक की इसी शाखा में हुई एक करोड़ से अधिक की लूट।

विज्ञापन

HDFC बैंक के आसपास लगे CCTV फुटेज को खंगाल रही पुलिस

HDFC बैंक में लूट की सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ राघव दयाल समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। अपराधियों ने इतने शातिराना अंदाज में लूट की वारदात को अंजाम दिया कि कोई कुछ समझ पाया कि अपराधी कैसे बैंक में घुसे और कब निकल कर चलते बने। वही, सदर एसडीपीओ एक करोड़ 19 लाख रुपए की लूट की पुष्टि की है। वहीं उन्होंने बताया कि बैंक में रखे पैसे का मिलान किया जा रहा है।

बैंक से निकलते दिख रहे पांच संदिग्ध

हालांकि इस दौरान अपराधियों की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई है। फुटेज बैंक के बाहर का है, जहां बैंक गेट के पास एक युवक बाहर निकलता है और पैदल आगे निकल जाता है। उसके पीछे दूसरा शख्स कंधे पर बोरा लेकर निकल रहा है। इसके बाद तीसरा, चौथा और फिर पांचवा लुटेरा भी बाहर निकलते दिख रहे हैं। फिर देखते ही देखते सभी कैमरे के सामने से ओझल हो जाते हैं।

एसपी ने कहा-ताबड़तोड़ हो रही छापेमारी

वैशाली एसपी ने वैशाली एसपी ने बताया है कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे के आधार पर अपराधियों की पहचान और उसकी गिरफ्तारी की जाएगी। गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इस इलाके की नाकेबंदी की गई है। मामले में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद आईजी भी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT