Header 300×250 Mobile

सरगना अर्जुन ठठेरा सहित नौ पेशेवर लुटेरे चढ़े पटना पुलिस के हत्थे

लूटे गये आठ लाख के माल और हथियार बरामद

- Sponsored -

351

- Sponsored -

- sponsored -

एक हफ्ता पूर्व हनुमान इंटरप्राईजेज के गोदाम में डाला था डाका

पटना (voice4bihar desk)। व्यावसायिक प्रतिष्ठान हनुमान इंटरप्राइजेज के गोदाम में डकैती का पटना पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने सरगना अर्जुन ठठेरा सहित कुल नौ पेशेवर अपराधियों को लूटे गए करीब आठ लाख के माल के साथ गिरफ्तार किया है। घटना में प्रयुक्त वाहन और असलहे व कारतूस भी गिरफ्तार लुटेरों के कब्जे से बरामद किये गये हैं।

17 मई की सुबह बाइपास थाना क्षेत्र में अवस्थित हनुमान इंटरप्राइजेज के गोदाम में 05-06 हरियारबंद डकैतों ने प्रतिष्ठान के गार्ड एवं केयरटेकर को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया था। डकैतों ने पिकअप वैन पर लदे करीब आठ लाख रूपये मूल्य के डुम्स कंपनी की स्टेशनरी संबंधित कार्टूनों को लूट लिया था। इस संर्दभ में बाइपास थाने में कांड संख्या 173 / 21 दिनांक 17.05.21 धारा 395 भादवि दर्ज किया गया था। घटनास्थल के आसपास कई अन्य बड़े गोदाम भी अवस्थित हैं इसलिए पटना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया। एसएसपी खुद घटनास्थल पर पहुंचे और वारदात की जानकारी ली।

तत्काल पुलिस अधीक्षक पूर्वी के नेतृत्व में विशेष टीम गठिन की गयी जिसमें पुलिस उपाधीक्षक पटना सिटी और थानाध्यक्ष बाइपास सहित अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया। जांच में पता चला कि इस घटनाक्रम में पुराने पेशेवर अपराधियों को हाथ है। इनका गिरोह लंबे समय से सक्रिय है एवं पुनः ये किसी नई घटना को अंजाम देने वाले हैं।

विज्ञापन

इसी बीच, सूचना मिली कि इसी गिरोह के अपराधी गौरीचक की तरफ मिरचा रोड बाइपास से जाने वाले हैं तत्काल टीम ने क्षेत्र की घेराबंदी की एवं चेकिंग के दौरान एक पिकअप वैन एवं दो मोटरसाइकिल सवारों को घेर कर पकड़ा गया। इस दौरान कुल पांच लोगों को पकड़ा गया जबकि दो भाग निकले। तलाशी के क्रम में इनके पास से दो देसी पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस एवं पिकअप में ही एक बोरे में रखे 15,000 रुपये के सिक्के बरामद हुए। पकड़े गये अपराधियों में जितेन्द्र कुमार, मुकेश उर्फ मुक्कु, अर्जुन ठठेरा, मनोज और रवि शामिल थे। भागने वाले अपराधियों के नाम रविन्द्र और बच्चन थे।

पूछताछ में इन्होंने बताया कि ये टेहटा जिला जहानाबाद एवं बेलागंज जिला गया में अपराध करने के उद्देश्य से एकत्रित हुए थे। पूछताछ में इन्होंने बाइपास डकैती में अपनी संलिप्ता स्वीकारी और बताया कि चौक थाना क्षेत्र के सत्येन्द्र एवं गौतम के पास लूटा गया माल रखा हुआ है। तत्काल टीम ने इनकी निशानदेही पर सत्येन्द्र एवं गौतम के ठिकानों पर छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया और बाइपास एवं आलमगंज थाना क्षेत्र में स्थित गौतम के बड़ी पटन देवी, आलमगंज के पास के मकान से 70 पेटी माल बरामद किया गया। पुलिस ने इनसे मिले सुरागों के आधार पर इस घटना में शामिल रविन्द्र और बच्चन को भी गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गये अपराधी पूर्व में भी डकैती, लूट और हत्या जैसे कई जघन्य कांडों में जेल जा चुके हैं। गिरफ्तार बच्चन बाईपास थाना में हुई एक अन्य डकैती में फरार चल रहा था। इनकी गिरफ्तारी से कई अन्य कांडों के भी खुलासे की संभावना है। इनके द्वारा किए गए अन्य अपराधों के संबंध में इनसे सघन पूछताछ में पुलिस जुटी हुई है।

गिरफ्तार अपराधियों में जितेन्द्र कुमार और सत्येन्द्र कुमार कैमाशिकोह थाना चौक, अर्जुन ठठेरा उर्फ अर्जुन साव बड़ी पटन देवी थाना आलमगंज, मुकेश कुमार उर्फ मुक्कु मच्छरहट्टा गली, संकटमोचन महावीर मंदिर थाना खाजेकला, मनोज कुमार साव गोविन्दपुर थाना फतुहा, रवि कुमार चैलिटांड थाना आलमगंज स्थायी काजीकुआं थाना हिलसा जिला नालंदा, गौतम प्रसाद उर्फ गौतम तांती बड़ी पटन देवी के पास थाना आलमगंज, रविन्द्र यादव इनाईचक थाना खिंजरसराय जिला गया अस्थायी मोटकर कुआं थाना चौक में किराय पर, बच्चन पटेल बड़की आट थाना परवलपुर जिला नालंदा के रहने वाले हैं। इनके पास से लूटे गये कुल 70 कार्टून बरामद किये गये जिनकी कीमत करीब आठ लाख रुपये है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored