Header 300×250 Mobile

समस्तीपुर में काउंसिलिंग सेंटर तय पर, मेधा सूची का नहीं हुआ अनुमोदन

जिला शिक्षा पदाधिकारी के बार-बार मांगे जाने पर भी नियोजन इकाई के सचिव नहीं दे रहे मेधा सूची

- Sponsored -

460

- sponsored -

- Sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। समस्तीपुर जिले में शिक्षक अभ्यर्थियों की मेधा सूची तैयार है पर इसे अनुमोदन के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को नहीं उपलब्ध कराया जा रहा है। जिला मुख्यालय में पांच से 12 जुलाई तक काउंसिलिंग के लिए केंद्र भी बना दिये गये हैं पर मेधा सूची कई पंचायत, प्रखंड और नगर पालिका कार्यालयों से चलकर अब तक जिला शिक्षा कार्यालय तक नहीं पहुंचे हैं। यह स्थिति तब है जब मेधा सूची भेजने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से पिछले साल ही तीन बार 06 अगस्त, 14 अक्टूबर और 03 नवंबर को दिये गये हैं।

अब एक बार फिर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने नगर परिषद समस्तीपुर, नगर पंचायत रोसड़ा एवं दलसिंहसराय, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और सभी संबंधित ग्राम पंचायतों के पंचायत सचिव को पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि प्रारंभिक शिक्षक नियोजन के लिए जहां 11.06.2021 से 25.06.2021 तक की अवधि में दिव्यांग अभ्यर्थियों का आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है, वहां काउंसिलिंग की तिथि एवं स्थान निर्धारित किया गया है।

गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगी काउंसिलिंग

विज्ञापन

समस्तीपुर के गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय में पांच जुलाई को नगर निकाय के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होनी है। सात जुलाई को समस्तीपुर के गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय में समस्तीपुर और पटोरी अनुमंडल के प्रखंड नियोजन इकाइयों के अभ्यर्थियों की जबकि इसी दिन रोसड़ा और दलसिंहसराय अनुमंडल के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग समस्तीपुर के आरएसबी इंटर स्कूल में की जानी है। 12 जुलाई को होने वाली पंचायत शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग का स्थान संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी तय करेंगे।

पत्र में कहा गया है कि प्रारंभिक शिक्षकों के नियोजन के लिए तैयार अंतिम मेधा सूची का अनुमोदन जिला शिक्षा पदाधिकारी के स्तर से होना है जो अब तक अप्राप्त है। इस सूची को 30 जून तक अनुमोदन के लिए उपस्थापित करने को कहा गया है। साथ ही सख्त हिदायत दी गयी है कि मेधा सूची के अंतिम पृष्ठ पर यह प्रमाण-पत्र अवश्य अंकित करे कि मेधा सूची में अंकित अभ्यर्थियों का नाम, पता, मेधा अंक तथा TET / CTET का मिलान कर लिया गया है जो सही है। इसमें किसी प्रकार की त्रुटि अथवा विसंगति पाई जाती है तो इसकी पूर्ण जबाबदेही व्यक्तिगत रूप से मेरी होगी।

पत्र में कहा गया है काउंसिलिंग के लिए निर्धारित तिथि से पूर्व यदि सभी प्रक्रिया पूर्ण नहीं होती है और अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में किसी प्रकार का व्यवधान होता है तो इसकी सम्पूर्ण जिम्मेवारी संबंधित नियोजन इकाई के सदस्य सचिव की होगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored