Header 300×250 Mobile

वैशाली : मेधा सूची नहीं तो नियोजन नहीं

वैशाली के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जारी किया आदेश, जिले में धीमी गति से चल रही बहाली प्रक्रिया

- Sponsored -

548

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। वैशाली जिले में जिस नियोजन इकाई की मेधा सूची एनआईसी के वेबसाइट पर अपलोड नहीं होगी वहां नियोजन का कार्य स्थगित रहेगा। वैशाली के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) ने इस आशय का पत्र जिले के सभी नगर कार्यपालक पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी और पंचायत सचिवों के नाम से जारी कर दिया है। साथ ही पत्र में कहा गया है कि जिस नियोजन इकाई में नियोजन प्रक्रिया नहीं पूरी हो पायेगी उसके सचिव की शिकायत जिलाधिकारी से की जायेगी ताकि उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

पत्र में कहा गया है कि 28.06.2021 को वीडियो कॉन्फोसिंग में निर्देश प्राप्त है कि वर्ष 2019-20 में प्रारंभिक विद्यालयों में शिक्षक नियोजन हेतु जिन नियोजन इकाइयों में दिव्यांग अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र प्राप्त नहीं हुए हों, उन नियोजन इकाई में पूर्व से तैयार मेधा सूची का अनुमोदन परामर्शी समिति द्वारा किया जाएगा। अनुमोदित सूची के अनुसार अभ्यर्थियों को प्रमाण-पत्रों के साथ कॉउंसिलिंग के लिए निर्धारित तिथि को चिन्तित स्थल पर बुलाया जाना है।

विज्ञापन

जिला मुख्यालय हाजीपुर में नगर परिषद हाजीपुर और नगर पंचायत लालगंज/महुआ की काउंसिलिंग पांच जुलाई को जबकि प्रखंड नियोजन इकाई देसरी, चेहराकलां और वैशाली की काउंसिलिंग सात जुलाई को की जानी है। सभी पंचायत नियोजन इकाई की काउंसिलिंग संबंधित प्रखंड मुख्यालयों 12 जुलाई को करायी जानी है।

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को कहा गया है कि वे अपने नियोजन इकाई में निर्मित मेधा सूची एवं पंचायत शिक्षक नियोजन हेतु पंचायत द्वारा निर्मित मेधा सूची को परामर्शी सगिति से अनुमोदित कराकर उसे एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड कराते हुए दो दिनों के अंदर उसकी हार्ड कॉपी उपलब्ध करायें। ताकि उसे अनुमोदित करने की कार्रवाई की जा सके।

पत्र में कहा गया है कि जिन नियोजन इकाई द्वारा मेधा सूची को तय तिथि तक एनआईसी की वेबसाईट पर अपलोड नहीं किया जाएगा उस नियोजन इकाई में नियोजन स्थगित रहेगा तथा उक्त नियोजन इकाईयों को चिन्हित करते हुए जिला पदाधिकारी को वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए नियमानुसार अग्रेतर कार्रवाई की जायेगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored