Header 300×250 Mobile

लीची ढोकर रेलवे ने कमाये 30 लाख रुपये, उत्पादक किसान भी हो रहे मालामाल

मुजफ्फरपुर जंक्शन से इस बार हुई लीची की रिकॉर्ड लोडिंग

- Sponsored -

586

- Sponsored -

- sponsored -

सोनपुर (voice4bihar desk)। सोनपुर रेल मंडल किसानों की आय बढ़ाने में महत्वपूर्ण भागीदारी निभा रहा है। सोनपुर मंडल अपने क्षेत्राधिकार के किसानों के कृषि उपज को देश के नये बाजारों तक पहुंचा कर, किसानों एवं व्यापारियों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिला रहा है।

मुजफ्फरपुर जंक्शन से पिछले तीन साल में इस बार लीची की रिकॉर्ड लोडिंग की गई है। नौ मई से अब तक लूज पार्सल वैन द्वारा कुल 39910 पैकेट अर्थात 1297 क्विंटल लीची लोकमान्य तिलक, वडोदरा, अमृतसर, दिल्ली, हावड़ा एवं कोलकाता समेत कई स्टेशनों को भेजा गया। इससे रेलवे को 625928 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ।

विज्ञापन

इसी प्रकार इस साल 22 मई से अब तक डिमांड पार्सल वैन द्वारा लोकमान्य तिलक स्टेशन के लिए 29950 पैकेट यानी 4320 क्विंटल लीची की लोडिंग की गई जिससे रेलवे को 2374078 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक चंद्रशेखर प्रसाद ने बताया कि कोविड-19 की चुनौतियों के बावजूद मंडल के बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के निरंतर प्रयास से यह सफलता अर्जित हुई| इससे लीची लदान से अब तक 30 लाख रुपए से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ।

आगे उन्होंने बताया कि मंडल का प्रयास रहा है कि सामानों की ढुलाई में किसानों, बड़े व्यापारियों के साथ छोटे व्यापारियों के हितों का भी ध्यान रखा जा रहा है, जिससे किसी तरह की उन्हें परेशानी न हो। मंडल के अधिकारियों द्वारा क्षेत्राधिकार के व्यापारियों के साथ समय-समय पर बैठकें आयोजित कर समस्याओं के बारे में जानकारी ली जाती है। अगर कोई समस्या है तो उसका त्वरित समाधान किया जाता है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored