Header 300×250 Mobile

मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, 78 फीसद छात्र सफल

101 छात्र टॉप टेन में, इनमें 13 छात्र सिमुलतला आवासीय विद्यालय के

- Sponsored -

389

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। विद्यालय परीक्षा समिति ने सोमवार को मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। इस बार करीब 78 फीसद छात्र सफल घोषित हुए हैं। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सोमवार को अपने विभाग में ऑनलाइन रिजल्ट जारी किया। कोरोना के गाइडलाइन के नाम पर मीडिया को इससे दूर रखा गया। हालांकि ऐन मौके पर बिहार विद्यायल परीक्षा समिति की वेबसाइट क्रैश हो जाने के कारण रिजल्ट जारी करने में देर हुई।

विज्ञापन

मंत्री ने रिजल्ट जारी करते हुए परीक्षा में सफल हुए सभी परीक्षार्थियों को बहुत बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की। आज जारी रिजल्ट में कुल 101 छात्र टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। इनमें 13 छात्र जमुई स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय के हैं। बताया गया है कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय की शुभदर्शिनी और पूजा के साथ रोहतास के संदीप इस बार के टॉपर हैं। इन तीनों ने कुल 500 अंकों की परीक्षा में 484 अंक हासिल किये हैं। मौके पर परीक्ष समिति के अध्यक्ष ने सभी 101 टॉपर्स को उपहारस्वरूप लैपटॉप देने की घोषणा की है।

इस बार विद्यालय परीक्षा समिति ने परीक्षा के आयोजन से लेकर परिणाम जारी करने तक में कीर्तिमान स्थापित किया है। सबसे पहले परीक्षा आयोजित करने से लेकर रिजल्ट जारी करने तक में परीक्षा समिति अव्वल रही है। इस बार करीब 17 लाख परीक्षार्थी बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। 17 से 24 फरवरी तक राज्य के 1525 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गयी थी। हालांकि प्रश्न पत्र लीक होने के कारण 19 फरवरी को हुई सोशल साइंस की परीक्षा रद्द कर दी गयी थी। रद्द की गयी परीक्षा दोबारा आठ मार्च को आयोजित की गयी थी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored