Header 300×250 Mobile

बरुन बेवरेजेस-पेप्सिको बिहार में लगायेगा आइसक्रीम और डेयरी प्लांट

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मिले बरुन बेवरेजेस-पेप्सिको के चेयरमैन रवि जयपुरिया

- Sponsored -

817

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। औद्योगिकीकरण की राह में आगे बढ़ रहे बिहार को एक और कामयाबी मिली है। बेगूसराय के बरौनी में पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट का निर्माण कर रही बरुन बेवरेजेस कंपनी ने बिहार में नए उद्योग के लिए निवेश का प्रस्ताव दिया है। शनिवार को बरुन बेवरेजेस और आरजे कारपोरेशन के चेयरमैन रवि जयपुरिया ने उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से मुलाकात की और बिहार में पेप्सी के प्लांट के बाद पल्प, आइसक्रीम और डेयरी प्रोडक्ट्स उद्योग में निवेश को लेकर बात की।

उद्योगपति रवि जयपुरिया से मुलाकात के बाद सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मेरे उद्योग मंत्री बनने के बाद जो पहला निवेश प्रस्ताव आया था वो पेप्सी के प्लांट के लिए बरुन बेवरेजेस की तरफ से था। मेरे मंत्री बनने के बाद जो पहली जमीन आवंटित की गई थी वो इसी प्लांट के लिए की गई थी। उद्योग मंत्री ने कहा कि मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने जितनी तेजी से सभी प्रक्रियाएं पूरी करते हुए  बरुन बेवरेजेस को जमीन दी, कंपनी की तरफ से पेप्सी का प्लांट लगाने में भी उतनी ही तेजी दिखाई गई और ये फख्र का विषय है कि फरवरी से मार्च तक पेप्सी प्लांट में उत्पादन शुरू हो जाएगा।

विज्ञापन

उन्होंने कहा कि उद्योगपति रवि जयपुरिया की कंपनी आरजे कारपोरेशन और बरुन बेवरेजेस बिहार में होटल और अस्पताल बिजनेस में भी निवेश कर चुके हैं। अब इनकी तरफ से निवेश का जो नया प्रस्ताव आया है वो यहां लीची और आम के पल्प के साथ आइसक्रीम और डेयरी उद्योग के लिए है। उद्योग मंत्री हुसैन ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि बिहार में हजार करोड़ और उससे ऊपर का निवेश करने वालों का रेड कारपेट वेलकम दिया जाएगा।

बरुन बेवरेजेस की भी हमने अब तक सभी कठिनाइयों को दूर किया है। पेप्सी प्लांट के अप्रोच रोड को लेकर उनकी दिक्कतों की त्वरित सुनवाई करते हुए उसका हल करने की कोशिश की है। आगे के निवेश के लिए भी कंपनी को मेरी तरफ से और पूरे बिहार सरकार की तरफ से शुभकामनाएं हैं। मेरी गारंटी है कि बिहार में उद्योग लगाने वालों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी । उद्योग मंत्री ने कहा कि बिहार में जितने नए उद्योग लगेंगे, उतने ही रोजगार पैदा होंगे । उनकी निरंतर कोशिश है कि बिहार में उद्योग लगाने की एक भी संभावना ना चूके।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT