Header 300×250 Mobile

जून की उपस्थिति विवरणी के साथ देना होगा टीकाकरण का प्रमाण पत्र

शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, शिक्षक से लेकर रसोईया तक पर होगा लागू

- Sponsored -

648

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। जून माह में उपस्थिति विवरणी के साथ शिक्षकों को टीकाकरण करा लेने का प्रमाण पत्र देना होगा। इसके बिना उनके जून माह के वेतन भुगतान में परेशानी हो सकती है। मंगलवार को राज्य के अपर मुख्य शिक्षा सचिव ने राज्य के भर के जिला शिक्षा पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ बिहार भर के स्कूलों के शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मी और रसोइया के टीकाकरण की जानकारी ली और इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिये।

इसी निर्देश के आलोक में पटना और भागलपुर समेत कई जिला शिक्षा पदाधिकारियों ने अपने अधिनस्थ अधिकारियों और तमाम प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक स्कूलों, अल्पसंख्यक, संस्कृत व मदरसा के प्राचार्यों के लिए निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कोविड -19 संक्रमण के प्रकोप से बचाव के लिए सरकार द्वारा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

विज्ञापन

अपर मुख्य शिक्षा सचिव ने आठ जून को वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक में सभी शिक्षक / शिक्षकेत्तर कर्मी / शिक्षा स्वयं सेवक / शिक्षा स्वयं सेवक ( तालिमी मरकज ) / रसोईया / विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावक / शिक्षा समिति के सदस्य एवं परिवार के सदस्यों का टीकाकरण किया जाना अनिवार्य बताया है। कहा गया है कि जो भी शिक्षक / शिक्षकेत्तर कर्मी / शिक्षा स्वयं सेवक / शिक्षा स्वयं सेवक ( तालिमी मरकज ) / रसोईया / विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावक / शिक्षा समिति के सदस्य एवं परिवार के सदस्य अबतक टीका नहीं लगवाये हैं वे अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर यथाशीघ टीकाकरण करा लें।

पत्र में कहा गया है कि सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी / विद्यालय अवर निरीक्षक / प्राचार्य / प्रधानाध्यापक / प्रभारी प्रधानाध्यापक / प्रधान शिक्षक अनुपस्थिति विवरणी देने से पूर्व अपने शिक्षक / शिक्षकेत्तर कर्मियों का प्रथम व द्वीतीय डोज का स्व-अभिप्रमाणित प्रमाण-पत्र प्राप्त करेंगे। जून 2021 के उपस्थिति विवरणी में शिक्षक / कर्मी के नाम के सामने प्रथम डोज / द्वीतीय डोज अंकित किया जाना अनिवार्य है।

अतः आप सभी को निर्देश दिया जाता है कि सभी शिक्षक / शिक्षकेत्तर कर्मियों का जून 2021 के उपस्थिति विवरणी में टीकाकरण का विवरण अवश्य रूप से अंकित कर भेजना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही शिक्षक / शिक्षकेत्तर कर्मियों द्वारा प्राप्त टीकाकरण से संबंधित प्रमाण-पत्रों को भविष्य के लिए अपने कार्यालय में सुरक्षित रखेंगे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored