Header 300×250 Mobile

मालगाड़ी के गार्ड सहित 50 बोगियों को छोड़ कर निकल गया इंजन

कपलिंग टूटने से हुआ हादसा, इंजन के साथ आगे बढ़ गए आठ डिब्बे

- Sponsored -

303

- sponsored -

- Sponsored -

बनाही में दो घंटे तक खड़ी रही मालगाड़ी, बिहिया में रुकी रही हमसफर एक्सप्रेस

Voice4bihar desk. पीडीडीयू-आरा रेलखंड पर एक भीषण ट्रेन हादसा होने से बाल-बाल बच गया जब एक मालगाड़ी के गार्ड बोगी समेत आधा हिस्सा बनाही में छोड़कर इंजन आगे निकल गया। संयोग से समय रहते हालात को संभाला गया, वरना पीछे से आ रही कोई ट्रेन इससे टकरा सकती थी। बोगियों को जोड़ने वाला कपलिंग टूटने से यह हादसा हुआ।

विज्ञापन

बताया जाता है कि रविवार की दोपहर बनाही स्टेशन के समीप अप (बीसीएनएचएल) मालगाड़ी की बोगी का कपलिंग टूट गया। ऐसे में मालगाड़ी के गार्ड सहित 50 बोगियों को छोड़कर आधी ट्रेन आगे निकल गई। इसको लेकर रेल कमियों में हड़कंप और अफरातफरी मची रही। बताया जा रहा है कि बिहिया स्टेशन से मालगाड़ी को पास कराने के दौरान बनाही स्टेशन के समीप कपलिंग टूटी हुई मिली। इंजन सहित मालगाड़ी के आठ डिब्बे बिहिया से आगे निकल गये जबकि बाकी 50 बोगी बनाही में ही खड़ी हो गई। इसमें ट्रेन के गार्ड का डिब्बा भी शामिल था।

घटना के बाद रेल कर्मियों में हड़कंप मच गया। इसको देखने के लिए ग्रामीणों का भीड़ उमड़ पड़ी। सूचना मिलने पर सहायक स्टेशन मास्टर एसबी राय ने तुरंत कंट्रोल को सूचित किया। बाद में बिहिया में बीआरएम का इंजन काटकर बनाही पहुंचा। तब घंटों बाद बनाही से 50 बोगी मालगाड़ी को पीछे लाकर बिहिया में खड़ा किया गया।

इस दौरान बिहिया में 03391 हमसफर एक्सप्रेस दो घंटे तक खड़ी रही। कारीसाथ में श्रमजीवी एक्सप्रेस तथा पीछे लोकमान्य तिलक और सिकंदराबाद एक्सप्रेस खड़ी रही। जिसको लेकर बिहिया स्टेशन पर रेल यात्री गर्मी के मौसम में काफी परेशान दिखे तथा पैनल में पहुंच कर बार बार ट्रेन खोलने जानकारी लेते रहे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored