Header 300×250 Mobile

बिहार के अपराधियों ने नेपाल में लूटा बैंक, 21 लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश

विराटनगर में बैंक लूट की वारदात में शामिल अररिया के दो शातिरों समेत तीन गिरफ्तार

- Sponsored -

1,154

- Sponsored -

- sponsored -

भागने के क्रम में पुलिस ने बैंक लूट में शामिल भारतीय नागरिक विजय बहरदार को मारी गोली

पांच अपराधी लूट कर ले गए सिटीजन बैंक के 21 लाख रुपये : प्रमुख जिला अधिकारी मोरंग

जोगबनी (voice4bihar news)। भारत-नेपाल के बीच खुली सीमा का नाजायज फायदा उठाकर बिहार के अपराधियों ने नेपाल में बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया। यह खुलासा बिराटनगर में बैंक के 21 लाख रुपये की लूट की तहकीकात के दौरान हुआ। भारत सीमा से सटे मोरंग जिले के धनपालथान गावपालिका के कर्सिया में स्थित सिटीजन बैंक लूट में शामिल 3 लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में अररिया जिले के दो शातिरों सहित एक नेपाली अपराधी शामिल है। नेपाल की मोरंग पुलिस ने यह गिरफ्तारी नेपाल-भारत सीमा के पास की है। दूसरी ओर बैंक लूट की वारदात के बाद भाग रहे एक भारतीय अपराधी नेपाल पुलिस की गोली का शिकार हुआ है।

बैंक लूट में प्रयुक्त पिस्टल जब्त करती नेपाल पुलिस।
बैंक लूट में प्रयुक्त पिस्टल जब्त करती नेपाल पुलिस।

नेपाल के मोरंग जिले के एसपी जनार्दन जीसी ने कहा कि बैंक लूटने आये अपराधी की गोली से बैंक का गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसका इलाज विराटनगर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

विज्ञापन

घटना के वक्त मौजूद बैंक के गार्ड ने नेपाल पुलिस को जानकारी दी है कि बैंक लूटने के लिए आठ बदमाशों के एक समूह बैंक में प्रवेश किया था। जिसमें से 7 अपराधी बिहार के अररिया जिले के बताए जाते हैं। इनमें से 2 की गिरफ्तारी हुई है। नेपाल पुलिस की कार्रवाई में एक लुटेरा भी गोली लगने से घायल हुआ है। वह भारत का नागरिक बताया जा रहा है।

भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने बैंक लूट में शामिल गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अररिया जिला के शिवपुर के 32 वर्षीय सुनील यादव, गौराहा के 35 वर्षीय विजय बहरदार व विराटनगर वार्ड संख्या तीन के मुनालपथ निवासी 32 वर्षीय श्याम मुखिया के रूप में की है। मोरंग एसपी जनार्दन जीसी के अनुसार बैंक लूट कांड के बाद भागने के क्रम में इन तीनों को नेपाल भारत सीमा से गिरफ्तार किया है।

एसपी ने बताया कि पुलिस को देख कर बदमाशों ने भागने की कोशिश की। इस पर पुलिस ने गोली चला दी, जो विजय बहरदार की जांघ में लगी है। इस घटना में प्रयुक्त नेपाली नंबर की पल्सर बाइक संख्या को 25 प 3899 नम्बर को जब्त किया गया है। बैंक लूट की घटना व गोली चलने की सूचना पर जिला पुलिस कार्यालय मोरंग के एसपी जर्नादन जिसी, डिएसपी मन्जिल मुकारूङ घटनास्थल में पहुंच कर मामले का अनुसंधान कर रहे हैं।

21 लाख की लूट होने की बात आई सामने

सिटीजन बैंक मोरंग की कर्सिया शाखा से 21 लाख रुपये की लूट होने की बात सामने आई है। मोरंग के प्रमुख जिला अधिकारी काशी राज दाहाल के अनुसार पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि लूट का असफल प्रयास हुआ है लेकिन पूछताछ व बैंक में जांच अनुसंधान में सोमवार की देर रात 21 लाख 70 हजार रुपये लूट की बात सामने आई है। इस लूट की घटना में प्रयुक्त देशी कट्टा बरामद किया गया है। अन्य 5 अपराधी अररिया जिले के ही बताए गए हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored