Header 300×250 Mobile

15 जून से इन शहरों के लिए भी बैरिया से चलेंगीं बसें

जुलाई तक मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह शिफ्ट कर दिया जायेगा बैरिया

- Sponsored -

626

- sponsored -

- Sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अधिकारियों की टीम के साथ बुधवार को पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल बैरिया का निरीक्षण किया। मीठापुर बस स्टैंड को  पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल मे़ं शिफ्ट  कर यहीं से बसों का परिचालन करना है । प्रारंभिक चरण में गया और जहानाबाद  के लिए बसों का परिचालन शुरू किया जा चुका है।

विज्ञापन

चरणबद्ध प्रक्रिया के तहत  अब  15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई के लिए पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल से ही बसों का परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया गया है। जुलाई 2021 तक मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह से  बैरिया  स्थित टर्मिनल में शिफ्ट करने का लक्ष्य है। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने टर्मिनल पर यात्रियों की सुविधा सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था की अग्रिम तैयारी सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ टर्मिनल का भ्रमण कर स्थलीय तैयारी का जायजा लिया।

उन्होंने टर्मिनल पर  यात्रियों की सुविधा का विशेष ध्यान रखने तथा उनके लिए शौचालय,  पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने टर्मिनल परिसर में निर्माणाधीन कार्य में तेजी लाने तथा एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश बीएसआरडीसी के अभियंता को दिया । उन्होंने निर्माण कार्य से संबंधित सामग्री को  सुव्यवस्थित तरीके से रखने का निर्देश दिया। जिला परिवहन पदाधिकारी को संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर इस संबंध में आवश्यक एवं सुचारु व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा। जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता राजस्व  राजीव श्रीवास्तव, अपर समाहर्ता आपदा संतोष झा, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर नितिन कुमार सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार और बीएसआरडीसी के अभियंता सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored