Header 300×250 Mobile

आठ लुटेरे चढ़े पटना पुलिस के हत्थे

मेहदीगंज गुमटी के पास पत्रकार को भी बनाया था निशाना

- Sponsored -

364

- sponsored -

- Sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। राजधानी में ताबड़तोड़ राहजनी करने वाले आठ लुटेरों को पटना पुलिस ने दबोचा है। इन लुटेरों के पास से चोरी की दो मोटसाइकिल, एक स्कूटी, दो देसी कट्टा, दो गोली, दो छुड़ा, चोरी व लूटे गये 16 मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं। बृहस्पतिवार को पटना पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट में इसकी जानकारी दी गयी है।

पुलिस का कहना कि बुधवार को दोपहर में सूचना मिली कि आयरन कसेरा स्थित गांधी सेतू पुल के पूरब तीन मोटरसाइकिलों पर सवार कुछ अपराधकर्मी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना के सत्यापन व आवश्यक कार्रवाई के लिए टीम का गठन किया। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुये आयरन कसेरा के पास से आठ अपराधकर्मियों को दबाच लिया।

विज्ञापन

पूछताछ में इन अपराधियों ने बताया कि इन लोगों का तीन ग्रुप है। सभी विभिन्न इलाकों में सड़को में घूम-धूम कर रात व दिन में हथियार के बल पर पैसे व मोबाइल की लूटपाट करते हैं। आज भी ये लोग किसी व्यापारी के साथ लूटपाट करने के इरादा से मौके पर इकट्ठा हुये थे। इनके पास से बरामद मोटसाइकिल चोरी की है और बरामद सभी 16 मोबाइल लूटपाट में मिले हैं।

पिछले महीने की 23 तारीख की रात्रि में गुलजारबाग स्थित मेहदीगंज गुमटी के समीप एक पत्रकार के मोबाइल व पैसे भी इनलोगों ने ही लूट लिया था। गिरफ्तार अपराधियों में से छह इस घटना में शामिल थे। पत्रकार का लूटा गया मोबाइल फोन व पैसे भी इनके पास से बरामद किये गये हैं। अन्य बरामद मोटरसायकिल एवं मोबाईल के संदर्भ में बताया गया कि ये लोग विभिन्न थाना के क्षेत्र लूटे गये हैं। गिरफ्तार अपराधकर्मी पूर्व में भी जेल जा चुके हैं। अन्य थाना में इनके अपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है।

इनके पास से हीरो होंडा पैशन प्रो की दो बाइक BRO1BB2893 और BR01BW4801, स्कूटी BRO1CZ0755, दो देसी कट्टा, दो गोली, पांच छुड़ा, VIVO, MI, SAMSUNG, OPPO, REALME, REDMI, INOYO और SATCOMM कम्पनी के मोबाइल फोन और 14.3000 रुपये बरामद किये गये हैं। गिरफ्तार अपराधियों में वरुण कुमार और मोनू कुमार दुर्गाचरण लेन, आलमगंज, करण कुमार खाजानपुर, नदी थाना फतुहा, सोनू कुमार सबलपुर, रोहित कुमार सबलपुर, टुनटुन कुमार उर्फ ब्लैक टाईगर बेलवरगंज, गोलू कुमार दुर्गाचरण लेन आलमगंज और रोहित कुमार मेहदीगंज शामिल हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored