Header 300×250 Mobile

घूसखोर अफसर को निगरानी ने दबोचा, छुड़ा ले गया दबंग पार्षद

पश्चिमी चंपारण में रामनगर के कार्यपालक पदाधिकारी चढ़े निगरानी के हत्थे

- Sponsored -

294

- sponsored -

- Sponsored -

  1. 20 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथ पकड़े गए थे ईओ जितेन्द्र कुमार सिन्हा
  2. निगरानी टीम के साथ पार्षद व उसके समर्थकों ने की हाथापाई, घंटों गहमागहमी रही

राजेश कुमार

बेतिया (voice4bihar desk)। पश्चिमी चम्पारण जिले के रामनगर नगर पंचायत के घूसखोर कार्यपालक पदाधिकारी को पटना से आयी निगरानी टीम द्वारा शुक्रवार को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़े जाने की बड़ी खबर सामने आई है, लेकिन उससे भी एक और बड़ी खबर है कि स्थानीय एक दबंग पार्षद और उनके समर्थकों ने निगरानी टीम के साथ हाथापाई करके घूसखोर कार्यपालक पदाधिकारी को निगरानी के चंगुल से छुड़ाकर भगा दिया है।

विज्ञापन

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर नगर पंचायत कार्यालय में घंटों गहमा-गहमी की स्थिति बनी रही। इस बावत निगरानी डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि नगर पंचायत के पूर्व टैक्स लिपिक प्रसिद्ध नाथ तिवारी ने निगरानी विभाग में कार्यपालक पदाधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह के खिलाफ रिश्वत मांगे जाने की शिकायत दर्ज करायी थी। उनके पंचम वेतनमान का एरियर भुगतान करने के लिए नगर कार्यपालक पदाधिकारी जितेन्द्र कुमार सिन्हा तीस हजार रुपये रिश्वत मांग रहे थे।

इसकी शिकायत के बाद निगरानी विभाग की जांच में आरोप सही पाया गया और कार्यपालक पदाधिकारी को उनके कार्यालय में 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा भी गया। इस कार्रवाई के दौरान एक पार्षद और उसके दर्जनों समर्थक निगरानी टीम के साथ उलझ गए और हाथापाई करते हुए ईओ जितेंद्र कुमार सिन्हा को मौके से भगा दिया।

घूसखोर अफसर की गिरफ्तारी के बाद हंगामा करते पार्षद के समर्थक।

मामले में नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी के विरुद्ध अग्रेत्तर कार्रवाई के साथ-साथ उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। साथ ही ईओ को निगरानी के चंगुल से जबरन छुड़ाने वाले तथा टीम के साथ हाथापाई करने वाले व्यक्तियों की पहचान करायी जा रही है।
सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने वाले लोगों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जायेगी। निगरानी टीम का नेतृत्व डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह व गौतम कृष्ण कर रहे थे। टीम में इंस्पेक्टर इकबाल मेहंदी, अवर निरीक्षक धर्मवीर सिंह, अविनाश झा आदि शामिल रहे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored