Header 300×250 Mobile

20 लाख रुपये का फर्जीवाड़ा करने पहुंचा शातिर धराया

बैंककर्मी की सजगता से शातिर पहुंच गया जेल

- Sponsored -

221

- Sponsored -

- sponsored -

बरबीघा (voice4bihar Desk) । वुधवार को नगर के एसकेआर कॉलेज के बैंक खाते में फर्जीवाड़ा करने पहुंचे साइबर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शातिर फर्जी चेक के जरिये अपने खाते में 20 लाख रुपये ट्रांसफर करवा चुका था। पर जब उसने इसमें से 17 लाख रुपए अपने निकासी की कोशिश की तभी बैंककर्मी की सूझबूझ से वह दबोचा गया ।

विज्ञापन

सूत्रों ने बताया कि कॉलेज के बैंक खाता से गोटी रकम की निकासी करते समय बैंक कमी को युवक के उपर संदेह हुठा। इसके बाद बैंककर्मी ने कॉलेज के प्राचार्य को फोन कर सबंधित चेक की जानकारी ली तो फर्जीवाड़ा सामने आ गया। प्राचार्य ने किसी को भी 20 लाख का चेक निर्गत नहीं करने की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस को बुलाकर युवक को उसके हवाले कर दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि युवक क्लोन चेक लेकर उस पर कॉलेज का मुहर तथा प्रभारी प्राचार्य का हस्ताक्षर कर बैंक पहुंचा था। कॉलेज का खाता बैंक ऑफ इंडिया में है। साइबर क्रिमिनल ने 15 दिन पूर्व इसी बैंक में अपना खाता खुलवाया था। खाता खुलवाने के लिए उसने  वैक में अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड दिया था। पकड़ा गया युवक जमुई थाना अंतर्गत नवी  नगर गांव निवासी सोनू कुमार बताया गया है । गिरफ्तार बदमाश से पुलिस गिरोह के अन्य बदमाशों का सुराग लेने में जुटी हुई है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT