Header 300×250 Mobile

मायावती पर ‘डर्टी जोक’ से जदयू नाराज, उपेंद्र कुशवाहा ने की रणदीप हुड्‌डा पर कार्रवाई की मांग

फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्‌डा ने सुनाया था बसपा प्रमुख पर गंदा जोक

- Sponsored -

298

- sponsored -

- Sponsored -

नौ साल पुराने वीडियो के खिलाफ सोशल मीडिया पर नहीं थम रहा विरोध

पटना (voice4bihar news)। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के खिलाफ फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्‌डा का ‘डर्टी जोक’ अब राजनीति में भी बड़ा मसला बन चुका है। नौ साल पुरानी टिप्पणी के खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रहे विरोध के बीच बिहार में सत्तारुढ़ दल जदयू ने भी डर्टी जोक पर आपत्ति दर्ज करा दी है। पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रणदीप हुड्‌डा पर कार्रवाई की मांग की है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को यूपी पुलिस, हरियाणा के मुख्यमंत्री व डीजीपी तथा यूपी के सीएम आदित्यनाथ को टैग करते हुए एक ट्विट किया -“गरीबों, दलितों, पिछड़ों एवं मज़लूमों के हक़-हकूक की लड़ाई लड़ने वाली उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री @Mayawati जी के विरुद्ध एक फ़िल्म अभिनेता की अमर्यादित टिप्पणी आपत्तिजनक है, अविलंब कार्रवाई हो।”

एक टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम का अंश है विवादित वीडियो

विज्ञापन

दरअसल, फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा का एक पुराना वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक न्यूज चैनल के लिए बनाए गए एक कार्यक्रम का अंश है जो वर्ष 2012 का बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि अभिनेता रणदीप हुड्डा हाथ में माइक लेकर दर्शकों से मुखातिब हैं। इस दौरान रणदीप हुड्डा ने बसपा प्रमुख मायावती का नाम लेते हुए एक अमर्यादित व गंदा मजाक किया। इस पर दर्शक जोरदार ठहाके लगाते हैं।

बहुजन समाज पार्टी ने कहा- यहा महिला जाति का अपमान

बताया जाता है कि यह वीडियो रणदीप ने खुद अपलोड नहीं किया है, बल्कि एक अन्य यूजर ने सोशल मीडिया पर डाला है। तब से लेकर इस वीडियो के कंटेंट पर बवाल मचा हुआ है। सैकड़ों लोगों के अलावा वरिष्ठ पत्रकार दयाशंकर राय ने भी अभिनेता की गिरफ्तारी की मांग की थी। बसपा ने इस टिप्पणी को संपूर्ण महिला जाति का अपमान बताते हुए कहा कि यह जोक  उन संपूर्ण महिलाओं के ऊपर है जो समाज में जाति/लिंग को समता के एक पायदान में लाने के लिए अपना जीवन समाज को समर्पित कर विवाह नहीं करती। 

रणदीप के डर्टी जोक का क्या है हिंदी में मतलब?

अंग्रेजी में बात कर रहे रणदीप हुड्‌डा अन्य बातों के बीच कहते हैं कि मैं एक ‘डर्टी जोक’ सुनाना चाहता हूं। इस पर ठहाके लगते हैं। उन्होंने कहा, ‘मिस मायावती 2 बच्चों के साथ गली में जा रही थीं. वहां एक शख्त था, उसने उनसे पूछा कि क्या ये दोनों बच्चे जुड़वां हैं? इसके जवाब में मायावती ने कहा- नहीं, एक 4 साल का है तो दूसरा 8 साल का। इसके बाद उस आदमी ने कहा- मुझे विश्वास नहीं होता कि कोई आदमी वहां दो बार भी जा सकता है।’

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored