Header 300×250 Mobile

अभी खत्म नहीं हुई है कोरोना की दूसरी लहर, लोगों की बढ़ती लापरवाही को लेकर केंद्र सरकार ने दी चेतावनी

पर्यटन स्थलों एवं बाजारों में बेपरवाह उमड़ती भीड़ पर गृह मंत्रालय ने सख्त रुख अपनाया

- Sponsored -

397

- sponsored -

- Sponsored -

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी जारी किया निर्देश, 5 – टी का फार्मूला अपनाने का दिया सुझाव

टेस्ट, ट्रीट, ट्रैक, टीकाकरण व कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की रणनीति पर करें अमल

पटना (voice4bihar news) । कोरोना की दूसरी लहर मद्धिम पड़ते ही आम लोगों के बीच बढ़ती बेपरवाही को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है। इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जहां चेतावनी के साथ ही अलर्ट जारी किया है, वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी व्यवस्था को दुरुस्त करने का सुझाव दिया है। गृह मंत्रालय ने स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है और किसी भी तरह की लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है। इसलिए लोग कोरोना से बचाव के नियमों का जरूर पालन करें।

कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ तो दोबारा लग सकती हैं पाबंदियां

विज्ञापन

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर लगाये जा रहे कयासों के बीच गृह मंत्रालय की चेतावनी को अहम माना जा रहा है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने पत्र जारी कर कहा है कि संक्रमण के मामलों में कमी और सक्रिय मामलों में गिरावट के बाद विभिन्न राज्यों में धीरे – धीरे आर्थिक गतिविधियों को खोला जा रहा है। ऐसा करते वक्त विशेष सावधानी बरते जाने की जरूरत है। अगर किसी भी संस्थान, परिसर , बाजार या इस तरह के स्थलों पर कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन होता है तो वहां दोबारा पाबंदियां लगाई जा सकती हैं।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच स्वास्थ्य महकमा चिंतित

दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी देश में कोरोना की तीसरी लहर की संभावित आशंकाओं के बीच सतर्क रहने का सुझाव दिया है । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने पत्र लिख कर 5 टी- के फॉर्मूले पर जोर देने को कहा है । पत्र में लिखा है कि टेस्ट , ट्रीट , ट्रैक , टीकाकरण और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

प्रतिबंधों के ढील के साथ ही बेपरवाह हुए आम लोग

गौरतलब है कि अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान विभिन्न राज्यों ने प्रतिबंधों में ढील दी है। इसके कारण बाजार व अन्य जगहों पर लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है और लोग मास्क व फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने पर्यटन स्थलों एवं बाजारों में बेपरवाह उमड़ती भीड़ पर गृह मंत्रालय ने सख्त रुख अपनाया है। भीड़ वाली जगहों पर अंकुश लगाने और कोरोना प्रोटोकॉल को लागू कराने का निर्देश दिया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored