Header 300×250 Mobile

बिहार में फिर हुई दो लोगों की संदेहास्पद हालात में मौत

जहरीली शराब पीने से मौत होने की आशंका, पुलिस जांच में जुटी 

- Sponsored -

233

- Sponsored -

- sponsored -

मुजफ्फरपुर जिले के पारू प्रखंड अंतर्गत देवरिया थाना क्षेत्र की घटना

परिजनों ने आनन-फानन में कर दिया दोनों लाशों का दाह-संस्कार

मुजफ्फरपुर (Voice4bihar news)। बिहार में सख्ती से लागू शराबबंदी कानून के बीच एक बार फिर दो लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी। वहीं एक युवक गम्भीर स्थिति में प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती है। उसकी हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। आम चर्चा में इस घटना को जहरीली शराब के सेवन के नजरिये से देखा जा रहा है। हालांकि इस घटना की प्रशासनिक पुष्टि नहीं हो सकी है। घटना मुजफ्फरपुर जिले के पारु प्रखंड अंतर्गत देवरिया थाना क्षेत्र के बनिया टोला गांव की है।

कुछ भी बोलने से कतरा रहे मृतकों के परिजन

इस घटना में जहरीली शराब से मौत का शक इस वजह से भी मजबूत होता है कि ग्रामीणों ने दोनों का आनन-फानन में दाह संस्कार कर दिया। मृतकों की पहचान इंद्रजीत कुमार (19) और दया साह (24) के रूप में हुई है। अस्पताल में भर्ती तीसरा गंभीर व्यक्ति कृष्ण कुमार बताया गया है। गांव के लोग जहरीली शराब से मौत की आशंका जता रहे हैं, जबिक मृतक के परिजन कुछ भी बोलने से इंकार कर रहें हैं। परिजनों का कहना है कि कोल्डड्रिंक पीने के बाद इन दोनों की हालत बिगड़ी थी। जब तक अस्पताल लेकर जाते मौत हो गयी। इसके अलावा मृतकों के परिजन कोई जानकारी देने से कतरा रहे हैं।

विज्ञापन

इलाजरत युवक बोला- जलाभिषेक के बाद पी थी कोल्ड ड्रिंक्स

अस्पताल में भर्ती युवक कृष्णा ने बताया कि श्रावणी मेला के जुलूस में शामिल होने गया था। जलबोझी कर लौट रहे थे। सरैया के धरफरी में उन तीनों ने कोल्डड्रिंक पी थी। इंद्रजीत ने 45 रुपये में एक कोल्डड्रिंक की बोतल खरीदी। इसे पीने के साथ ही नींद आने लगी। वहां से किसी तरह घर पहुंचे लेकिन यहां तीनों को उल्टियां होने लगी। इसके बाद उसे परिजन ने हॉस्पिटल में भर्ती कराया। कृष्णा ने कहा कि कोल्ड ड्रिंक में क्या मिला था, उसे पता नहीं है।

मां बोली- मंदिर से लौटते वक्त किसी ने कुछ पिला दिया

दूसरी ओर, कृष्णा की मां नीरज देवी ने बताया कि वह एक किराना दुकान में काम करता था। इधर, कुछ दिनों से काम छोड़ दिया था। सावन माह की पहली सोमवारी पर गांव से काफी संख्या में लोग मंदिर में जलाभिषेक करने गए थे। वहीं से लौटने के क्रम में कुछ पिला दिया। घर आने के साथ ही कृष्णा की तबियत खराब हो गयी। 10-12 उल्टियां की, जिससे हाल बेहाल हो गया। वह बेचैनी से तड़प रहा था। पहले ग्रामीण डॉक्टर को दिखाया। उन्होंने प्रारंभिक इलाज किया। फिर शहर ले जाने को कहा। वहां से लेकर हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। नीरज देवी बताती हैं कि डॉक्टर के सामने कृष्णा से पूछा गया तो वह कोल्ड ड्रिंक पीने की बात कह रहा है। अब उसमे क्या मिला हुआ था। ये किसी को नहीं पता।

एसएसपी ने की मौत की पुष्टि, वजह नहीं बताया

इस घटना के बारे में पूछे जाने पर मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। दो युवकों की मौत इस हादसे में हुई है, जबकि एक इलाजरत है। कोई कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद मौत होने की बात सामने आई है। परिजन ने दाह संस्कार कर दिया है। पुलिस की एक टीम परिजन से पूछताछ करने में जुटी है। जहरीली शराब का सेवन करने से मौत की बात अभी सामने नहीं आई है। जांच और पूछताछ के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored