Header 300×250 Mobile

पूर्ण शराबबंदी लागू करने सहित कांडों के निष्पादन में लाएं तेजी : एसपी

सासाराम में क्राईम समीक्षा बैठक में बोले एसपी- लापरवाही बर्दाश्त नहीं

- Sponsored -

283

- Sponsored -

- sponsored -

रात्रि गश्ती में कोताही बरती तो शोकॉज से लेकर सस्पेंशन तक की कार्रवाई

स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव को लेकर पुलिस अफसरों को किया सम्मानित

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने के लिए 14 जनवरी तक विशेष अभियान चलाने का निर्देश रोहतास एसपी आशीष भारती ने दिया है। इसके साथ ही पुलिस कप्तान ने शराबबंदी में लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। श्री भारती बुधवार को यहां अपने मातहत पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में बोल रहे थे।

पुलिस कप्तान ने हत्या, लूट, डकैती जैसे कांडों के चिन्हित व नामजद अभियुक्तों विशेषकर फरार अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी का निर्देश जारी किया। उन्होंने जिला स्तर पर एक अतिरिक्त पुलिस बल कंपनी प्रतिनियुक्ति किये जाने की जानकारी देते हुए सभी थानों को विशेष टीम से समन्वय स्थापित कर अपराधियों की धरपकड़ में तेजी लाने का फरमान जारी किया है।

…ताकि पुलिस के प्रति जनता में बढ़े विश्वास

विज्ञापन

अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ हीं समय पर न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित करते हुए कांडों के निपटारा में तेजी लाने की जिम्मेदारी भी प्राथमिकता से निभाने का पाठ एसपी ने पढाया। आम आदमी में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े और अपराधियों में खौफ कायम रहे, इसके लिए प्रति माह प्रतिवेदित कांडों की तुलना में 50% अतिरिक्त कांडों के निष्पादन का लक्ष्य एसपी ने दिया है। यह टारगेट सभी थानों सहित इंस्पेक्टर और डीएसपी रैंक के अधिकारियों को सौंपते हुए पुलिस कप्तान ने इसे गंभीरता से लेने की बात कही है।

प्रशस्ति पत्र के साथ पुलिस पदाधिकारियों के साथ एसपी आशीष भारती।
प्रशस्ति पत्र के साथ पुलिस पदाधिकारियों के साथ एसपी आशीष भारती।

एसपी बोले- पुलिस गश्ती की मॉनिटरिंग जीपीएस सिस्टम से होगी

गश्ती की मॉनिटरिंग जीपीएस के माध्यम से भी किये जाने का निर्देश देते हुए एसपी ने चेतावनी दी है कि गश्ती में लापरवाही बरतने वाले पुलिस टीम पर स्पष्टीकरण से लेकर निलंबन तक की कारवाई की जाएगी। इसके साथ ही रात्रि गश्ती अभियान तेज करने की सख्त चेतावनी कप्तान ने दी है। सम्पतिमूलक अपराध पर पूर्ण लगाम लगाने तथा पूर्व के कांडों के उद्भेदन, गिरफ्तारी और बरामदगी के निर्देश भी अधीनस्थ पुलिस पदाधिकारियों को पुलिस कप्तान ने दिए हैं।

पुलिसकर्मियों व पदाधिकारियों को एसपी ने किया सम्मानित

शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को पुलिस कप्तान आशीष भारती ने बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने चुनाव कार्य में लगे सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को पुरस्कृत किया तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस उपाधीक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर पुलिस कप्तान ने सम्मानित भी किया।

बढ़ते कोविड संक्रमण के दौर के मद्देनजर स्वयं एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों की कोरोना से सुरक्षा करते हुए कोरोना दिशानिर्देशों का सख्ती से अनुपालन करने कराने तथा मास्क चेकिंग अभियान को गंभीरता से चलाने का फरमान भी पुलिस कप्तान द्वारा जारी किया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored