Header 300×250 Mobile

पेट्रोल के टैंकर में गांजा की तस्करी, चैम्बर में रखा 2 क्विंटल गांजा जब्त

भारत से ले जा रहे पेट्रोलियम, नेपाल से तस्करी कर ला रहे गांजा की खेप

- Sponsored -

274

- Sponsored -

- sponsored -

नेपाल से भारत आने वाले तेल टैंकर की नहीं होती जांच, डीजल तस्करी में भी पाए गए हैं संलिप्त

मीरगंज, बथनाहा में तस्करी के तेल का होता है स्टॉक, प्रशासनिक अधिकारी मौन

राजेश कुमार शर्मा की रिपोर्ट

जोगबनी (voice4bihar news)| नेपाल से बरौनी जा रहे तेल के खाली टैंकर से नेपाल पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है। तेल के टैंकर से गांजे की खेप मिलने के बाद अब यह सवाल उठने लगा है कि गांजा के तस्कर अब तक किन किन रूट से गांजे की तस्करी कर ले गए है।

मिली जानकारी के अनुसार काठमांडू से बरौनी के लिए डीजल लेने के लिए चली एक खाली टैंकर के तेल चेम्बर से 19 बंडल बना कर रखे गए 2 क्विन्टल 18 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है। पुलिस के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि तेल के टैंकर से गांजे की खेप नेपाल से भारत जा रही है। सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने बारा जिले के पथलैया स्थित मोहम्मद आलम साह के राम रहिम गैरेज में रोक कर रखे गए टैंकर की जांच की।

विज्ञापन

टैंकर के चैम्बर से भारी मात्रा में गांजे की बरामदगी हुई है। नेपाल पुलिस ने गांजा सहित टैंकर को जब्त कर लिया है। टैंकर चालक महोत्तरी के बर्दिवास निवासी 33 वर्षीय घनश्याम गिरी व सहचालक चितवन जिले के खैरहनी निवासी राजकुमार दवाडी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बारा के पुलिस नायव उपरीक्षक गौतम मिश्र के अनुसार पुलिस के लिए यह जानकारी इकठ्ठा करना सबसे अहम है कि गांजा किसने ले जाने को कहा था और किस-किस रूट से इसकी तस्करी होती है।

इसे भी पढ़ें : अर्थव्यवस्था की ‘तेल निकालने’ में लगे हैं तेल के तस्कर

पेट्रोल-डीजल तस्करी के बाद गांजे की तस्करी में तेल टैंकर का इस्तेमाल

पेट्रोलियम पदार्थों को लेकर भारत व नेपाल के बीच आवाजाही करने वाले तेल टैंकर पहले भी तस्करी में लिप्त पाए गए हैं। तेल टैंकर से डीजल पेट्रोल तस्करी के दर्जनों मामले सामने आये थे। कुछ दिन पूर्व ही जोगबनी थाना क्षेत्र के मीरगंज निवासी एक चालक सह चालक को नेपाल में पेट्रोल खाली कर भारत वापसी के समय डीजल लोड कर लाने के वक़्त पकड़ा गया था।

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो अब भी टैंकर के मार्फ़त तेल की तस्करी होती है। मीरगंज के समीप व बथनाहा के स्टेशन चौक पर टैंकर से खाली कर इसकी सप्लाई की जाती है।वही जिस तरह से बरौनी तेल लेने आ रहे तेल के टैंकर से गांजे की बरामदगी हुई है, उससे सहज रूप से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन टैंकरों में डीजल व गांजा के साथ अन्य प्रतिबंधित सामानों की तस्करी भी होती रही होगी।

यह भी देखें : बाइक पर 120 बोतल शराब लेकर बिहार आ रहा था तस्कर, बॉर्डर पर गिरफ्तार

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT