Header 300×250 Mobile

समस्तीपुर के पटसा गांव में निकली श्रीराम की भव्य बारात

सियाराम विवाह महोत्सव में अयोध्या, वृंदावन, सीतामढ़ी और जनकपुर से आए संत

- Sponsored -

353

- sponsored -

- Sponsored -

बारात देखने के लिए सड़क के दोनों ओर खड़े थे ग्रामीण

Voice4bihar. सियाराम विवाह महा महोत्सव को लेकर शनिवार को समस्तीपुर जिले के हसनपुर स्थित पटसा गांव में भव्य बारात निकली। पटसा गांव के संकटमोचन हनुमान मंदिर से निकली बारात यात्रा में शामिल अयोध्या, वृंदावन, सीतामढ़ी और जनकपुर से आए संत इसकी शोभा में चार चांद लगा रहे थे। रथ पर सवार राम, लक्ष्मण के दर्शन करने के लिए सड़क के दोनों ओर सैकड़ों ग्रामवासी खड़े थे।

मैथिली गायिका तुलसी दीदी ने की बारात की अगुवाई

बारात यात्रा के दौरान प्रसिद्ध भजन गायिका और भगवत कथा व्यास चंचला ने जब आजु मिथिला नगरिया निहाल सजनी ….की तान छेड़ी तो पूरा पटसा गांव झूम उठा। बारात यात्रा की अगुवाई मैथिली गीतों की गायिका तुलसी दीदी अपनी अष्ट बहनों के साथ कर रहीं थीं। घुड़सवारों का दल जहां लोगों का मनोरंजन कर रहा था वहीं बैंड-बाजे की धुन पर श्रद्धालु नाचते गाते बारात में चल रहे थे।

विज्ञापन

समस्तीपुर के पटसा गांव में निकली श्रीराम लक्ष्मण की बारात में शामिल नर-नारी।
समस्तीपुर के पटसा गांव में निकली श्रीराम लक्ष्मण की बारात में शामिल नर-नारी।

रात्रि में संपन्न होंगे विवाह कार्यक्रम

करीब एक किलोमीटर की दूरी तय कर बारात सर्वेश्वर धाम मंदिर पहुंची। यहां जनवासा बनाया गया है। यहां बारातियों के जलपान की व्यवस्था की गई थी। इधर सर्वेश्वर धाम मंदिर में राम लक्ष्मण सहित बारात में शामिल सभी लोगों ने भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना की और सियाराम के सुखद वैवाहिक जीवन की कामना की। इसके बाद यहां भी घंटों भजन कीर्तन होता रहा। शाम में बारात यहां से निकलकर विवाह स्थल पर पहुंचेगी और विधि पूर्वक वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न होंगे।

यह भी पढ़ें : सियाराम विवाह की अलौकिक छटा देख भावविभोर हुए श्रद्धालु


 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT