Header 300×250 Mobile

NH-2 पर 4 दिन पहले लूटी गई पिकअप वैन बरामद, ताराचंडी धाम के पास बदमाशों ने की थी वारदात

लूटकांड के दौरान प्रयुक्त लुटेरों की बोलेरो भी पुलिस ने जब्त की, तहकीकात जारी

- Sponsored -

467

- sponsored -

- Sponsored -

NH-2 पर मालवाहक वाहन लूट की घटनाओं को लेकर एक्शन में रोहतास पुलिस

अभिषेक कुमार के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। कोलकाता-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-2) पर ताराचंडी धाम के समीप विगत 25 अगस्त को हुए पिकअप वैन लूटकांड का खुलासा हो गया है। रोहतास पुलिस घटना के एक सप्ताह के भीतर ही आरा- सासाराम रोड के बैजला गांव से पिकअप को बरामद कर लिया है। इसके साथ ही लूटकांड में प्रयुक्त बोलेरो को जब्त करते हुए एक लुटेरे को पकड़ने में सफलता मिली है।

बताया जाता है कि विगत 25 अगस्त को टमाटर लोडेड पिकअप वैन सासाराम से डेहरी ऑन सोन की ओर जा रही थी। यह गाड़ी उत्तर प्रदेश के वाराणसी की बताई जा रही है, जिसे अपराधियों ने लूट लिया था। दरअसल ताराचंडी धाम व आसपास के इलाकों में सब्जी व टमाटर लदे मालवाहक गाड़ियों को लूटने का इतिहास पुराना है। यह भी हकीकत है कि पिछले 6 महीने में हुए सभी लूट कांड के मामलों में पुलिस ने लुटेरों को दबोचने सहित लूटे गए वाहनों को बरामद करने में भी सफलता पाई है।

बोलेरो सवार अपराधियों ने लूटी थी पिकअप वैन

विज्ञापन

NH-2 पर टमाटर लदे पिकअप को सफेद रंग की बोलेरो में सवार चार लुटेरों ने लूटा था। 25 अगस्त को NH-2 से गुजरते पिकअप को ओवरटेक करते हुए बदमाशों ने रोक लिया था। इसके बाद चालक को हथियार का भय दिखाकर आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, ₹2000 नगदी एवं मोबाइल सहित पिकअप को लूट लिया था। घटना को अंजाम देने के बाद दो अपराधी बगैर नंबर की बोलेरो पर सवार होकर भाग निकले, जबकि दो अन्य अपराधी लूटी गयी पिकअप पर सवार होकर चले गए।

लूटी गयी पिकअप वैन अब पुलिस के कब्जे में।

बैजला में मिली पिकअप, करवंदिया में छुपाई थी बोलेरो

पिकअप लूट के बाद पीड़ित चालक ने दरिगांव थाना में दर्ज प्राथमिकी संख्या 656/21 दर्ज कराई थी। इस कांड के अनुसंधान के दौरान गठित पुलिस की संयुक्त टीम ने लूटी गई पिकअप को अगरेर थाना क्षेत्र के बैजला से बरामद कर लिया, जबकि लूट कांड में प्रयोग की गई बोलेरो को भी करवंदिया से जप्त करने में सफलता पाई है। इस कार्रवाई में एक लुटेरे को पुलिस ने धर दबोचा है। हालांकि अन्य अपराधी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

तीन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी

लूट कांड में पुलिस ने नोखा थाना क्षेत्र के मौडीहा निवासी अनिल कुमार के पुत्र जयप्रकाश पटेल उर्फ सोनू पटेल को गिरफ्तार किया है, जबकि शेष तीन लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार किए गए जयप्रकाश पटेल उर्फ सोनू पटेल के विरुद्ध नोखा थाने में 1 वर्ष पूर्व आर्म्स एक्ट के दो मामले दर्ज हैं। लूटकांड का कच्चा चिट्‌ठा खोलने के लिए पुलिस की पूछताछ जारी है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT