Header 300×250 Mobile

अपहृत को छुड़ाने गयी पुलिस का नक्सलियों से हुआ सामना, नक्सली पर भारी पड़ी पुलिस

नक्सलियों की फायरिंग का पुलिस ने दिया जवाब, हार्डकोर नक्सली की हुई मौत

- Sponsored -

616

- Sponsored -

- sponsored -

जनवितरण डीलर के बेटे का हुआ था अपहरण, एसटीएफ व पुलिस ने की कार्रवाई

लखीसराय (voice4bihar news)। जनवितरण डीलर के अगवा पुत्र की तलाश में गयी पुलिस का अचानक नक्सलियों से सामना हो गया। इस दौरान नक्सलियों की गोलीबारी के जवाब में पुलिस ने फायरिंग करते हुए एक नक्सली को मार गिराया, जबकि दो-तीन नक्सली घायल हो गए। दरअसल लखीसराय जिले के पोरीबाजार थाना क्षेत्र के चौकड़ा गांव के जनवितरण डीलर भागवत प्रसाद के पुत्र दीपक कुमार का अपहरण बीते दिनों हो गया। पुत्र के अपहरण की तत्काल सूचना डीलर पिता ने स्थानीय थाने को दी। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाने के एसएचओ एवं एसटीएफ की टीम ने नक्सलियों का पीछा किया।

लठिया जंगल में पुलिस व नक्सलियों का हुआ आमना-सामना

लठिया जंगल में पहुंचने पर अचानक नक्सलियों ने पुलिस पर वर्स्ट फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस एवं एसटीएफ की टीम ने नक्सलियों को सरेंडर करने को कहा। इसके बाद भी फायरिंग जारी रही तो पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया। इस दरम्यान एक नक्सली प्रमोद कोड़ा की गोली लगने से मौत हो गई , जबकि 2-3 अन्य नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है।

एके -47 रायफल, विस्फोटक एवं मैग्जीन बरामद

पुलिस ने मृतक नक्सली प्रमोद कोड़ा का शव कब्जे में ले लिया है। घटनास्थल पर से एक एके -47 रायफल बरामद हुई है। वहीं एक पाउच में विस्फोटक एवं अतिरिक्त मैग्जीन जब्त किया गया है। इस बाबत एसपी सुशील कुमार ने बताया कि 15-20 की संख्या में नक्सलियों के होने की सूचना थी। अपहृत डीलर पुत्र की बरामदगी के लिए लगातार जंगल में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

विज्ञापन

अपहृत दीपक को छुड़ाना पुलिस के लिए अब भी चुनौती

लखीसराय के पीरीबाजार इलाके में हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद अपहृत दीपक कुमार को छुड़ाने के लिए एसपी सुशील कुमार खुद घटनास्थल कर कैम्प कर रहे हैं। पीरीबाजार के लठिया पहाड़ी के समीप काफी संख्या में एसटीएफ के साथ एसपी मौके पर मौजूद हैं। अपहृत दीपक को छुड़ाने के लिए बड़े लेवल पर कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। दूसरे जिलों से भी अतिरिक्त पुलिस मंगाई गई है। मुंगेर जमुई एवं लखीसराय जिलों की पुलिस चारों तरफ से ऑपरेशन चला रहा रही है।

शनिवार की शाम अगवा हुआ दीपक कुमार, अब तक सुराग नहीं

दरअसल शनिवार की देर शाम पीरीबाजार थाना क्षेत्र के चोकरा गांव के डीलर भागवत प्रसाद के बेटे दीपक कुमार का अपहरण कर कुछ लोग ले जा रहे थे। आनन-फानन में अपहृत के पिता ने इसकी सूचना पोरीबाजार थाना पुलिस को दी। जिसके बाद एसटीएफ अभियान दल के साथ पोरीबाजार पुलिस ने नक्सलियों का पीछा किया। कुछ दूर पीछा करने के बाद नक्सलियों की तरफ से पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी गई।

हार्डकोर नक्सली है फायरिंग में मारा गया प्रमोद कोड़ा

जवाबी कार्रवाई में पुलिस की तरफ से भी फायरिंग हुई जिसमें एक सर्डकोर नक्सली प्रमोद कोड़ा की मौत हो गई। घटनास्थल से पुलिस ने एक एके -47 भी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने लेवी की मांग को लेकर दीपक का अपहरण किया है। अब दीपक को नक्सलियों के चंगुल से मुक्त कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT