Header 300×250 Mobile

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

7 मई तक बिना विलंब शुल्क के कर सकते हैं आवेदन

- Sponsored -

439

- sponsored -

- Sponsored -

विलंब शुल्क के साथ आवेदन के लिए 10 मई तक का मौका, 30 मई को होगी परीक्षा

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर जाकर भरना होगा आवेदन

Voice4bihar news. राज्य के बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 10 अप्रैल से शुरू हो गई है। वर्ष 2021-23 के सत्र के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। छात्र-छात्राओं के अंक के आधार पर उनका चयन बीएड कॉलेज में नामांकन के लिए किया जाएगा। बीएड कोर्स में दाखिला के इच्छुक छात्र-छात्राएं ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर बीएड में नामांकन के लिए आयोजित होने वाले सीईटी का ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं।

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए दूसरी बार नोडेल यूनिवर्सिटी बना मिथिला विवि

विज्ञापन

मालूम हो कि राज भवन की ओर से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा को दो वर्षों से राज्य स्तर पर बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश प्रकिया के आयोजन के लिए नोडल विश्वविद्यालय बनाया जाता रहा है। पहले यह तय हुआ था कि बारी-बारी से सभी यूनिवर्सिटी को इस परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी दी जाएगी, लेकिन पिछले वर्ष भी बीएड सीईटी के सफल आयोजन करने के कारण इस वर्ष भी मिथिला विवि को दुबारा नोडल विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया है।

मिथिला विवि ने बीएड सीईटी के आयोजन के लिए डॉ . अशोक कुमार मेहता को नोडल पदाधिकारी बनाया है। नोडल पदाधिकारी डॉ . अशोक ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए जानकारी दी कि 10 अप्रैल से प्रवेश प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुकी है। साथ ही सात मई तक बिना विलंब शुल्क के साथ फॉर्म लिया जाएगा। आठ से 10 मई तक विलंब शुल्क के साथ फॉर्म जमा होगा।

11 जून को घोषित होगा प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

उन्होंने बताया कि 11 व 12 मई को छात्र अपने आवेदन में हुई गलती को सुधार सकते हैं। साथ ही जो बच्चे फॉर्म फीस जमा नहीं किए हैं, वे कर सकते हैं। 25 मई को एडमिट कार्ड ऑनलाइन प्रकाशित किया जाएगा। 30 मई को प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा। एक जून को वेबसाइट पर उत्तर कुंजी अपलोड कर होगा और 11 जून को बीएड के प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट आने के बाद मेरिट लिस्ट के आाधार पर राज्य भर के बीएड कॉलेजों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored