Header 300×250 Mobile

अब नकली प्रेस कार्ड बनाकर नशीली दवा का कारोबार करने लगे तस्कर

नेपाल पुलिस ने किया दो को गिरफ्तार

- Sponsored -

245

- Sponsored -

- sponsored -

रिपोर्टिंग के बहाने गए थे नेपाल, नशीली दवा लेकर लौट रहे थे दोनों

जोगबनी (voice4bihar news)। भारत व नेपाल के सीमावर्ती इलाके में नशीली दवा का कारोबार जारी रखने के लिए तस्कर कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। नकली प्रेस कार्ड का प्रयोग कर नशीली दवा के कारोबार में शामिल दो फर्जी पत्रकारों को नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

विज्ञापन

मिली जानकारी के अनुसार नेपाल से भारत फर्जी प्रेस कार्ड बना कर नेपाल से भारत आ रही नशीली दवा के कारोबार में शामिल सुनसरी जिले के धरान निवासी दो युवकों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार दोपहर भारत नेपाल सीमा में रिपोर्टिंग करने की बात कह मटीयरवा के रास्ते चाणक्य चौक होते हुए जोगबनी प्रवेश कर गए थे। वहां से नशीली दवा की खरीदारी कर वापसी के वक़्त ड्यूटी में रहे नेपाल पुलिस के जवानों ने जब दोनों युवकों को रोक लिया। उनकी गतिवधि संदेहास्पद लगने के बाद जांच के क्रम में नशीली दवा मिलने के बाद हिरासत में ले लिया।

उक्त दोनों युवकों ने खुद को धरान से प्रकाशित एक प्रतिष्ठित दैनिक अखबार का प्रतिनिधि बताया था, लेकिन स्थानीय पत्रकारों के द्वारा पहचान नहीं किये जाने व संबंधित अखबार के फर्जी कार्ड होने के बाद दोनों को हिरासत में लिया गया। इनकी जांच के दौरान उक्त युवक के पास से 6 पीस डाइलेक्स डीसी नामक कफ सिरप, चार मोबाइल जब्त किये गए। दोनों ब्यक्ति जिस मोटरसाइकिल संख्या 28 प 7200 सवार होकर आ रहे थे उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया।

वही गिरफ्तार बदमाशों की पहचान धरान के 28 वर्षीय सूरज कोईराला व 41 वर्षीय सूरज भट्टराई को सशस्त्र पुलिस के सहयोग में गिरफ्तार किया गया। इसके बाद इन्हें इलाका पुलिस कार्यालय रानी के सुपुर्द कर दिया गया। यह जानकारी मटियरुवा पुलिस चौकी प्रमुख शिव कटुवाल ने दी है ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored