Header 300×250 Mobile

अपार्टमेंट की 5वीं मंजिल पर लगी आग, मां-बेटे की मौत

करीब एक दर्जन दमकल गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

- Sponsored -

314

- sponsored -

- Sponsored -

 मां-बेटे की मौत पर मुख्यमंत्री के जताया शोक, परिवार के लिए संवेदना व्यक्त की

आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं

पटना (voice4bihar news)| राजधानी पटना के दानापुर थाना क्षेत्र में आरपीएस मोड़ स्थित सुशीला आनंद होम अपार्टमेंट के एक फ्लैट में सोमवार की सुबह अचानक आग लगने से मां-बेटे की मौत हो गई। पीड़ित परिवार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी बताया जाता है। सीएम ने पुराने मित्र बबन शर्मा की पुत्री व नाती की मौत दम घुटने से हो गई।

बताया जाता है कि आग लगने के साथ ही अपार्टमेंट में अफरा – तफरी का माहौल बन गया । आग बुझाने के लिए लोगों ने काफी मशक्कत की लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। बाद में दर्जन भर दमकल की गाड़ियों की मदद से आग बुझाई जा सकी। जिस फ्लैट में आग लगी थी उसमें बबन शर्मा अपने परिवार के साथ रहते थे। बबन शर्मा की पुत्र प्रियंका कुमारी उम्र 35 वर्ष व उनके पुत्र यज्ञ कुमार 12 वर्ष की मौत दम घुटने से हो गयी। मृतक महिला के पति राकेश कुमार कोटा में अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शव को कब्जे में लेकर अनुमंडल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल तक नहीं पहुंचा फायर ब्रिगेड का हाइड्रोलिक

विज्ञापन

अपार्टमेंट में आग की सूचना मिलने पर दानापुर सहित आसपास के फायर ऑफिस के एक दर्जन से अधिक दमकल गाड़ियां आग को बुझाने में जुट गई, लेकिन 5वें फ्लोर पर आग लगने की वजह से हाईड्रोलिक पहुंचने में विलंब हुआ। यही वजह है कि लगभग चार घंटे बाद आग बुझाई जा सकी। इस बीच घर में रखे गए एलपीजी के 2 सिलेंडर ब्लास्ट हो गये। दानापुर के फायर अफिसर इंद्रजीत कुमार ने बताया कि आग लगी से एक सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है और घर में रखी गई लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई है।

बताया जाता है कि मृतक महिला की मां सुबह टहलने के लिए निकल गयी थी। इस दौरान फ्लैट अंदर और बाहर दोनों ही तरफ से बंद था । आग की लपट इतनी तेज हो गयी थी कि कोई भी बाहर से ताला तोड़ने की हिम्मत नहीं जुटा सका। उधर थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा ने बताया कि आग लगी कि इस घटना में बबन शर्मा की बेटी और उनके नाती के मौत हो गई है। अगलगी की घटना कैसे हुई इसका पता नहीं चल सका है। घटना की जांच के बाद आग लगने के कारणों का पता चल पायेगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताई शोक संवेदना

मुख्यमंत्री ने आरपीएस मोड़ दानापुर के पास लगी भीषण आग में 2 लोगों की हुई मौत पर शोक जताया है। इस घटना में पंडारक निवासी बबन शर्मा की पुत्री एवं नाती की मौत पर मुख्यमंत्री कुमार ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि श्री बबन शर्मा हमारे साथ 1989 से जुड़े रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुये कहा है कि यह दुर्घटना काफी दुःखद है और मैं इस घटना से मर्माहत हूं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored