Header 300×250 Mobile

कटिहार के निवर्तमान मेयर शिवा पासवान की हत्या का मुख्य अभियुक्त नीरज पासवान गिरफ्तार

राजनीतिक वर्चस्व व प्रोपर्टी डीलिंग के विवाद में शिवा पासवान से थी प्रतिद्वंद्विता

- Sponsored -

543

- sponsored -

- Sponsored -

स्थानीय भाजपा विधायक का भतीजा है नीरज, क्षेत्र में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

निवर्तमान मेयर हत्याकांड में अबतक 8 नामजद अभियुक्त हो चुके गिरफ्तार

कटिहार (Voice4bihar news)। कटिहार नगर निगम के निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान उर्फ शिवा हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त नीरज पासवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक कविता पासवान का भतीजा है। इसकी गिरफ्तारी के साथ ही शिवा हत्याकांड में 8 नामजद अभियुक्त और 4 अप्राथमिक अभियुक्त गिरफ्त में आ चुके हैं।

कोढ़ा थाने की पुलिस के सामने नीरज ने किया सरेंडर

नीरज की गिरफ्तारी से राजनीतिक हल्कों में सरगर्मी तेज हो गयी। चर्चा यह भी है कि पुलिसिया दबाव बढ़ने के बाद नीरज ने अपनी सहुलियत के अनुसार पुलिस के समक्ष सरेंडर किया है। कटिहार एसपी विकास कुमार ने बताया कि निवर्तमान मेयर हत्याकांड का मुख्य आरोपी नीरज पासवान स्थानीय ड्राईवर टोला निवासी दिनेश पासवान का पुत्र है। फिलहाल नीरज से पुलिस पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि नीरज से पूछताछ में कई ऐसे सवालों के जवाब मिलेंगे, जिसे पुलिस अब तक नहीं ढूंढ़ पायी है।

प्रोपर्टी डीलिंग को लेकर कई बार हो चुका था शिवा और नीरज के बीच टकराव

विज्ञापन

बताया जा रहा है कि कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र की विधायक कविता पासवान के भतीजे नीरज पासवान और मेयर शिवा पासवान प्रोपर्टी डीलर के काम संलिप्त थे। इन दोनों के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही थी, जिस कारण कई जगहों पर दोनों के बीच टकराव भी हो चुका है। इसके साथ ही नीरज पासवान के परिजन और मेयर शिवा पासवान के परिजनों के बीच राजनीतिक वर्चस्व को लेकर प्रतिद्वंद्विता भी रहा है। इसलिए एफआईआर में भी नीरज पासवान का नाम आया है।

यह भी देखें : भाजपा विधायक के भतीजे का भी एफआईआर में नाम, राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी

रेलवे में कार्यरत है नीरज पासवान, विरासत में मिली सियासत

एसपी कुमार ने बताया कि शिवा पासवान की हत्या के मामले में 12 नामजद किए गए थे। इनमें मुख्य अभियुक्त नीरज पासवान फरार चल रहा था। शुक्रवार को कोढ़ा थाना में नीरज पासवान ने सरेंडर किया। उसके बाद पुलिस उसे कटिहार ले आयी और अभी उससे घटना के बारे में पूछताछ कर रही है। उल्लेखनीय है कि नीरज पासवान रेलवे में कार्यरत है। उसके पिता रेलवे युनियन के मंडलस्तरीय नेता रहे हैं। फिलहाल अवकाश प्राप्त कर व्यक्तिगत जीवन जी रहे हैं।

मनीषा श्रीवास्तव को रिमांड पर लेकर हो रही पूछताछ

दूसरी ओर इस हत्याकांड में मनीषा श्रीवास्तव को रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। इस दौरान पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। फिलहाल अनुसंधान अभी जारी है। बाकी बचे ने नामजद अभियुक्त के खिलाफ वारंट प्राप्त कर कुर्की जब्ती के लिए अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। एसपी का कहना है कि इस हत्याकांड में अब तक आठ नामजद अभियुक्त गिरफ्तार हो गए है। बाकी बचे नामजद अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही है।

संबंधित खबर : मनीषा ने ही निवर्तमान मेयर को फोन पर बुलाया, बाहर घात लगाए अपराधियों ने शिवा पर बरसाई गोली

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored