Header 300×250 Mobile

मौर्य शक्ति ने पूछा- सुशासन की सरकार में क्यों हो रही कुशवाहा जनप्रतिनिधियों की हत्या?

रवि मौर्य ने कुशवाहा समाज के महत्वपूर्ण लोगों की हो रही हत्या पर जताया आक्रोश

- Sponsored -

528

- Sponsored -

- sponsored -

समस्तीपुर में दिवंगत पैक्स अध्यक्ष विजय कुमार महतो के परिजनों से मिला शिष्टमंडल

पटना के नौबतपुर में मुखिया नीरज वर्मा की हत्या से मायूस परिजनों के भी पोंछे आंसू

पटना / समस्तीपुर (voice4bihar news)। राज्य में कुशवाहा समाज से आने वाले जनप्नतिनिधियों की लगातार हो रही हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते हुए मौर्य शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि मौर्य ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार से सवाल पूछा कि सुशासन की सरकार में कुशवाहा जनप्रतिनिधियों की हत्या क्यों हो रही है? ताज्जुब तो यह है कि सरकार इन हत्यारों पर कड़ी कार्रवाई करने की बजाय लाचार दिखाई दे रही है।

श्री मौर्य रविवार को समस्तीपुर जिले के रोसड़ा में दिवंगत पैक्स अध्यक्ष विजय कुमार महतो के शोक संतप्त परिजनों के आंसू पोछने पहुंचे थे। पिछले दिनों अपराधियों ने विजय कुमार महतो की निर्मम तरीके से गला रेत कर हत्या कर दी थी। आज उनके शोक संतप्त परिजनों से मिलकर मौर्य शक्ति के शिष्टमंडल ने संवेदना व्यक्त की। इस दौरान रवि मौर्य ने बताया कि पिछले एक सप्ताह में कुशवाहा समाज के पांच महत्वपूर्ण लोगों की हत्या हुई। इससे कुशवाहा समाज आक्रोशित है।

उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए परिवार को ढांढ़स बंधाया। साथ ही उन्होंने सरकार से कई मांगें रखीं। उन्होंने कहा कि मौर्य शक्ति सरकार से मांग करती है कि अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दिलाई जाए, मृतक परिवार को मदद स्वरूप 10 लाख रुपये दिये जाएं, परिवार के जान माल की सुरक्षा की गारंटी दी जाए तथा परिवार की सुरक्षा के लिए हथियार का लाइसेंस दिया जाए।

नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों की हो रही हत्या से कुशवाहा समाज की बौखलाहट सामने आने लगी है। रवि मौर्य ने बताया कि जमुई, दरखा से निर्वाचित मुखिया जयप्रकाश महतो की हत्या, पटना नौबतपुर, पसही फरीदपुर पंचायत के निर्वाचित मुखिया नीरज कुशवाहा की हत्या, नौबतपुर अमरपुर पंचायत के निर्वाचित वार्ड सदस्य संजय कुशवाहा की गोली मारकर हत्या, समस्तीपुर में पैक्स अध्यक्ष विजय महतो की गला रेतकर हत्या एवं जगदीशपुर में युवा विशाल कुशवाहा की अपरहण कर हत्या की गयी है। इन वारदातों में कुशवाहा समाज के चार जनप्रतिनिधि और एक नौजवान की हत्या हुई।

कुशवाहा समाज में भय का माहौल बनाने के लिए सिलसिलेवार तरीके से एक-एक घटना को अंजाम दिया गया है। आज मैं दिवंगत विजय महतो के परिजनों से मिला जिनका दुख-दर्द को सुना, काफी संवेदना एवं मर्माहत करने वाली घटना है। किसी जनप्रतिनिधि को गला रेतकर हत्या कर दिया जाता है क्योंकि वह गरीबों की सेवा करता है कमजोर की सेवा करता है शोषित पीड़ित दलितों की आवाज को उठाता है ऐसे लोगों की हत्या पर अब मौर्य शक्ति चुप नहीं रहेगा इस हत्या की गूंज पूरे बिहार में गूंजेगी। खास करके कुशवाहा समाज अब किसी भी कीमत पर चुप नहीं रहेगा।

नौबतपुर फरीदपुर के दिवंगत मुखिया नीरज वर्मा के परिजनों के साथ मौर्य शक्ति का शिष्टमंडल।

विज्ञापन

कुशवाहा समाज के जनप्रतिनिधियों को आर्म्स के लाइसेंस दे सरकार : रवि

उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करता हूं कि हमारे समाज के जनप्रतिनिधियों को तत्काल आत्म रक्षक हथियार का लाइसेंस दिया जाए, ताकि वह अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकें। साथ ही जो सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता हैं उन्हें भी आत्म रक्षक हथियार का लाइसेंस उपलब्ध कराया जाए क्योंकि ऐसे लोगों की कब हत्या हो जाए अब कहना मुश्किल है। अब तो बिहार में ऐसा माहौल बन चुका है खास करके कुशवाहा समाज में ऐसा माहौल बन चुका है कि लोग घर से निकल रहे हैं तो परिजन यह सोच रहे हैं कि मेरा बेटा घर आएगा कि नहीं आएगा, परिवार वाले सोच कर के चिंतित रह रहे हैं ऐसा माहौल बन चुका है‌।

पीड़ित परिवारों से मिलकर उपयुक्त कदम उठाएं मुख्यमंत्री

रवि मौर्य ने कहा कि ऐसी स्थित को किसी भी कीमत पर मौर्य शक्ति अब बर्दाश्त नहीं करेगा। इसके लिए चाहे जो भी कदम उठाने पड़े हम उठाएंगे। मौर्य शक्ति बिहार में कुशवाहा समाज की पटना में बुला कर बैठक करेगा और बैठक में आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेगा। सिलसिलेवार घटनाओं में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए पटना में आक्रोश मार्च किया जाएगा। अभी तक पांच महत्वपूर्ण लोगों की हत्या हुई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी किसी परिवार से मिलने नहीं गए माननीय मुख्यमंत्री जी को भी परिवार से मिलना चाहिए था।

श्री मौर्य ने कहा कि मुख्ययमंत्री नीतीश जी, आप ऐसी विकट घड़ी में पीड़ित परिवार से तत्काल मिलिए और दोषियों पर कार्रवाई कीजिए, नहीं तो चुनाव के समय कुशवाहा समाज भी आपको भूल जाएगा। मौर्य शक्ति के शिष्टमंडल में रवि मौर्य के साथ राजू कृष्णा, विष्णु चंद्र मौर्य, श्री शराम सिंह कुशवाहा, सुनील कुशवाहा, अध्यक्ष, व्यापार मंडल, रोसड़ा, रामबली महतो, पैक्स अध्यक्ष, कल्याणपुर, दिनेश कुशवाह, गुड्डू कुशवाहा, महेश कुमार, संतोष कुशवाहा थे।

नौबतपुर फरीदपुर के दिवंगत मुखिया नीरज वर्मा के परिजनों के साथ मौर्य शक्ति का शिष्टमंडल।
नौबतपुर फरीदपुर के दिवंगत मुखिया नीरज वर्मा के परिजनों के साथ मौर्य शक्ति का शिष्टमंडल।

नौबतपुर में मुखिया नीरज वर्मा के परिजनों से मिलकर सांत्वना दी

दूसरी ओर मौर्य शक्ति का शिष्टमंडल नौबतपुर फरीदपुर मुखिया नीरज वर्मा के परिजनों से मिला, जिनकी हत्या पिछले दिनों अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर की थी। आज दिवंगत मुखिया नीरज वर्मा के गांव में जाकर मौर्य शक्ति ने संवेदना व्यक्त की और ऐसी दुखद घटनाओं की पुनरावृति पर साथियों के साथ बैठकर चिंतन किया। इस दौरान सहमति बनी कि राजधानी पटना में जोरदार आंदोलन किया जाएगा। अब हमारे युवा बिना कुछ सोचे-समझे आंदोलन की तैयारी करें क्योंकि अब जुल्म बर्दाश्त से बाहर हो गया है।

यह भी देखें : जनप्रतिनिधियों की लगातार हो रही हत्या से बौखलाया कुशवाहा समाज

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored